कोलंबिया ने अंतिम 8 में पहुंचकर फुटबॉल इतिहास रचा

  • क्वार्टर फाइनल में कोलंबिया की टीम
  • जमैका को 1-0 से हराकर रचा इतिहास
  • पहली बार नॉकआउट में किया क्वालीफाई

IANS News
Update: 2023-08-09 05:17 GMT

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। कोलंबिया ने फीफा महिला विश्व कप में मंगलवार को राउंड ऑफ 16 के मैच में जमैका को 1-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोलंबिया ने ग्रुप एच जीतकर दूसरी बार नॉकआउट चरण में प्रवेश किया, इससे पहले उसने 2015 में यहउपलब्धि हासिल की थी। 16वें राउंड में उनकी आखिरी उपस्थिति में उन्हें अमेरिका से 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

जमैका ने ग्रुप एफ में ब्राजील को हराकर अप्रत्याशित रूप से अंतिम-16 स्थान अर्जित किया था और पहली बार नॉकआउट के लिए क्वालीफाई किया था, जो अमेरिका और कनाडा के बाद प्रतियोगिता के इतिहास में ऐसा हासिल करने वाली कोनकाकाफ की तीसरी टीम बन गई है। वे उन तीन टीमों में से एक हैं जिन्होंने ग्रुप चरण में एक भी गोल नहीं खाया।

पहला हाफ काफी थकाऊ था, क्योंकि दोनों पक्ष वास्तविक मौके बनाने में विफल रहे। जमैका ने अपने दो प्रयासों को फ्रेमवर्क से बाहर देखा जबकि कोलंबिया लक्ष्य पर पांच में से केवल एक शॉट ही लगा सका।

ब्रेक के बाद गति सीधे तेज हो गई क्योंकि 51वें मिनट में कोलंबिया ने बराबरी का संतुलन बिगाड़ दिया, जब एना गुज़मैन ने खेल को दाईं ओर फैलाया, डेनिसा ब्लैकवुड की गलती पर कैटालिना उस्मे ने गोलकीपर रेबेका स्पेंसर को आमने-सामने की भिड़ंत में पराजित कर दिया।

जोडी ब्राउन तीन मिनट बाद ही जमैका के लिए बराबरी करने के करीब थी, लेकिन नजदीक से उसका हेडर लाइन से बाहर हो गया। जमैका ने 82वें मिनट में एक और बड़ा मौका बनाया, लेकिन ड्रू स्पेंस ने अपने हेडर को कुछ इंच ऊपर मार बैठीं, जबकि दूसरे छोर पर लेसी सैंटोस ने अपने हेडर को दायीं तरफ बाहर मार दिया।

जमैका की बराबरी की कोशिश के बावजूद, कोलंबिया की मजबूत रक्षा ने अंतिम सीटी बजने तक उन्हें कोई मौका नहीं दिया। क्वार्टर फाइनल में अब कोलंबिया का सामना शनिवार को इंग्लैंड से होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News