IND VS WI: क्लीन स्वीप करने की तैयारी में भारत, विंडीज चाहेगा वापसी

IND VS WI: क्लीन स्वीप करने की तैयारी में भारत, विंडीज चाहेगा वापसी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-11 08:10 GMT
IND VS WI: क्लीन स्वीप करने की तैयारी में भारत, विंडीज चाहेगा वापसी
हाईलाइट
  • मेश यादव
  • जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को दिया आराम
  • साख बचाने मैदान में उतरेगा वेस्टइंडीज
  • सीरीज पर पहले ही कब्जा कर चुका है भारत

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और आखिरी T-20 मैच चैन्नई में कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। पहले दो मैच जीतकर पहले ही भारत सीरीज पर कब्जा जमा चुका है। ऐसे में अब तीसरा मैच जीतकर भारत वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करना चाहेगा। वेस्टइंडीज की टीम आखिरी मैच जीतकर टी-20 में अपनी साख बचाना चाहेगी।


सीरीज जीतने के बाद अपने मुख्य गेंदबाजों उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को भारत ने आखिरी मैच के लिए आराम दिया है। सिद्धार्थ कौल को आखिरी टी-20 मैच के लिए शामिल किया गया है। इस मैच में रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक, सिद्धार्थ कौल, श्रेयस अय्यर, क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज नदीम, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद के खेलने की संभवना है। बता दें कि चेपक की पिच धीमी रही, लेकिन रविवार के मैच के लिए तैयार पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। 

इस मैदान पर अभी तक एक ही अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेला गया है, जो छह साल पहले भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हुआ था। इस मैच में भारत ने न्यूज़ीलैंड की टीम को एक रन से मात दी थी। कप्तान रोहित को छोड़ दिया जाए तो वेस्टइंडीज की गेंदबाजी में निरंतरता की कमी होने के बाद भी बाकि बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। बुमराह और कुलदीप को आराम दिए जाने के बाद विकेट लेने की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार और युवा खलील अहमद की तेज गेंदबाजी पर होगी। 


टी-20 की टीमें

भारत
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, कृणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, शाहबाज नदीम और सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद।

 

वेस्टइंडीज
कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरण, शाई होप, ओबेद मैकाय, कीमो पाल, खेरी पियरे, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पावेल, शेरफेन रदरफोर्ड, दिनेश रामदीन और ओशाने थामस।

Similar News