जय शाह के बयान के बाद तिलमिलाया पाकिस्तान, पीसीबी ने की एशियन क्रिकेट काउंसिल से बैठक बुलाने की मांग 

भारत-पाकिस्तान जय शाह के बयान के बाद तिलमिलाया पाकिस्तान, पीसीबी ने की एशियन क्रिकेट काउंसिल से बैठक बुलाने की मांग 

Shiv Pathak
Update: 2022-10-19 11:14 GMT
जय शाह के बयान के बाद तिलमिलाया पाकिस्तान, पीसीबी ने की एशियन क्रिकेट काउंसिल से बैठक बुलाने की मांग 
हाईलाइट
  • भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर आखिरी बार साल 2008 में गई थी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव और एसीसी के अध्यक्ष जय शाह के बयान से पूरा पाकिस्तान क्रिकेट हिल सा गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से लगातार एक के बाद एक बयान जारी बीसीसीआई को डराने की कोशिश कर रही है। साथ ही पीसीबी ने इस मामले पर एसीसी की बैठक बुलाने की भी मांग कर रही हैं। 

दरअसल, मंगलवार शाम बीसीसीआई की वार्षिक मीटिंग के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि, भारतीय टीम पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप 2023 में खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। इस टूर्नामेंट को किसी न्यूट्रल जगह पर कराया जाएगा। उनके इस बयान के बाद पीसीबी ने बयान जारी करते हुए कहा था कि इस तरह के बयान से एशियाई और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समुदाय और भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 को भी प्रभावित कर सकता है। 

अब बुधवार को एक बार फिर पीसीबी ने बयान जारी कर एशियाई क्रिकेट बोर्ड से अपातकालिन बैठक की मांग की हैं। पीसीबी ने कहा, "इस तरह के बयान में क्षमता है कि ये एशियाई और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समुदायों को विभाजित कर सकते हैं और क्रिकेट विश्व कप 2023 तथा 2024-31 चक्र में भारत में भविष्य की आईसीसी प्रतियोगिताओं के लिए पाकिस्तान की भारत यात्रा को भी प्रभावित कर सकते हैं।"  

पीसीबी ने अपने बयान में आगे कहा, "पीसीबी को अब तक एसीसी अध्यक्ष के बयान पर एसीसी की ओर से कोई आधिकारिक संवाद या स्पष्टीकरण नहीं मिला है। पीसीबी ने अब एशियाई क्रिकेट परिषद से आग्रह किया है कि वह महत्वपूर्ण और संवेदनशील मुद्दे पर चर्चा के लिए व्यावहारिक रूप से जितना जल्दी संभाव हो अपने बोर्ड की आपात बैठक बुलाए।" 

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनावों की वजह से दोनों देशों के क्रिकेट पर काफी प्रभाव पड़ा हैं। इन तनावों की वजह से भारतीय टीम ने साल 2013  के बाद से कभी पाकिस्तान की टीम से कोई श्रृंखला नहीं खेली है। भारत-पाकिस्तान के बीच आखिरी श्रृंखला साल 2012-13 में भारत में खेली गई थी। जबकि भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर आखिरी बार साल 2008 में गई थी। 
 

Tags:    

Similar News