बालाघाट के क्रिकेट खिलाड़ियों को मिलेगा एकेडमी में खेलने का मौका

बालाघाट के क्रिकेट खिलाड़ियों को मिलेगा एकेडमी में खेलने का मौका

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-23 12:25 GMT
बालाघाट के क्रिकेट खिलाड़ियों को मिलेगा एकेडमी में खेलने का मौका

डिजिटल डेस्क बालाघाट। बालाघाट में क्रिकेट प्रतिभाओं की कमी नहीं है जिसका जीवंत उदाहरण जिले के 4 खिलाडिय़ों का रणजी ट्राफी में खेलना है यही नहीं बल्कि अंडर-14 में 3, अंडर-19 में 6, अंडर-23 में एक खिलाड़ी मध्यप्रदेश स्तर पर क्रिकेट खेल रहे है। जिले के खिलाडिय़ों को ऐसा ही प्लेटफार्म देने के लिए जिला क्रिकेट संघ ने एक और पहल की है जिसमें ग्रामीण क्षेत्रो की क्रिकेट प्रतिभाओं को हुनरबाज प्रशिक्षकों एवं चयनकर्ताओं की नजर से तराशकर उन्हें क्रिकेट एकेडमी में खेलने का अवसर प्रदान किया जायेगा।  जिला क्रिकेट संघ ने इसे टेलेंट सर्च का नाम दिया है।
    मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ के मार्गदर्शन और इससे जिले के नवोदित खिलाडिय़ों को जोडऩे जिला क्रिकेट संघ के टेलेंट सर्च आयोजन को लेकर नपाध्यक्ष एवं जिला क्रिकेट संघ अध्यक्ष अनिल धुवारे ने कहा कि पहली बार जिले में छुपी प्रतिभाओं को क्रिकेट की उंचाईयों तक ले जाने का प्रयास किया जा रहा है। जिसमें क्रिकेट खिलाड़ी शामिल होकर इस अवसर का लाभ उठाये। उन्होंने कहा कि जिले में प्रतिभाओं की कमी नहीं है बस उन्हें उचित मार्गदर्शन और प्लेटफार्म की आवश्यकता है ।  जिले के क्रिकेट खिलाडिय़ों के लिए जिला क्रिकेट संघ ऐसे आयोजनों के माध्यम से क्रिकेट खिलाडिय़ों को एक सुनहरा अवसर उपलब्ध करवा रहा है।
    नवोदित क्रिकेट खिलाडिय़ों को आगामी 8 अक्टूबर को आयोजित टेलेंट सर्च आयोजन को लेकर जानकारी देते हुए जिला क्रिकेट संघ के सचिव निशांत मिश्रा ने बताया कि पूरे जिले में जिला क्रिकेट संघ ब्लॉक स्तर पर समिति गठित की गई है ।इन्ही के माध्यम से अपने-अपने ब्लॉक के क्रिकेट खिलाडिय़ों को आयोजन में शामिल करवाया जायेगा। जहां जबलपुर और इंदौर से आने वाले चयनकर्ता और प्रशिक्षक उनमें छिपी क्रिकेट प्रतिभा को पहचान कर उन्हें निखारने का प्रयास होगा । क्रिकेट खिलाडिय़ों को एक सुनहरा अवसर है उनमें प्रतिभाओं की कमी नहीं है बस उन्हें उचित मार्गदर्शन और प्लेटफार्म की आवश्यकता है

 

Similar News