धोनी को आराम दिए जाने के खिलाफ बिशन बेदी, कहा- टीम के आधे कप्तान हैं माही

धोनी को आराम दिए जाने के खिलाफ बिशन बेदी, कहा- टीम के आधे कप्तान हैं माही

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-11 18:36 GMT
धोनी को आराम दिए जाने के खिलाफ बिशन बेदी, कहा- टीम के आधे कप्तान हैं माही

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने एमएस धोनी को लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में भारत का "आधा कप्तान" करार दिया है। बिशन बेदी ने कहा कि धोनी की अनुपस्थिति में टीम असहज नजर आती है और एकाग्रचित होकर नहीं खेल पाती। बिशन सिंह ने कहा कि टीम के लिए यह अच्छे संकेत नहीं हैं क्योंकि धोनी के पास अब ज्यादा क्रिकेट नहीं बचा है। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए चौथे वनडे में मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान भारत को 4 विकेट से हरा दिया था। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज को 2-2 की बराबरी पर ला दिया है।

बिशन सिंह ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के आखिरी 2 मैचों में धोनी को आराम क्यों दिया गया? मुझे नहीं लगता कि ऐसा करना जरूरी था। हम सभी इस बारे में सोच कर हैरान हैं। भारतीय टीम जब फील्ड पर उतरती है, तो धोनी आधे कप्तान के रोल में नजर आते हैं। कल के मैच में भी टीम को उनकी अनुपस्थिति बहुत खली, चाहे वह बैटिंग हो या कीपिंग, फील्डिंग हो या ऐन मौकों पर निर्णय लेने का।"

बिशन सिंह ने कहा, "धोनी फिर से युवा नहीं होने जा रहे हैं और न ही उनमें अब पहले की तरह फूर्ति है, लेकिन टीम को उनकी जरूरत है। उनके मैदान पर होने मात्र से ही पूरी टीम बिना किसी प्रेशर के और शांति से खेलती है। कप्तान कोहली को भी धोनी की जरूरत महसूस होती है। धोनी के सुझाव के बिना कप्तान हो या गेंदबाज, सभी बेहद असहज नजर आते हैं। यह अच्छा संकेत नहीं है। मुझे लगता है कि टीम को एक्सपेरिमेंट करने की जगह खेल पर ध्यान देना चाहिए। हम पिछले एक-डेढ़ साल से एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं और यह सही नहीं है।" 

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत 4 विकेट से हरा दिया है। मोहाली में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अब तक का सबसे बड़ा स्कोर चेज किया है। 359 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियन टीम ने यह स्कोर 13 गेंद रहते चेज कर लिया। एश्टन टर्नर ने शानदार पारी खेलते हुए 43 गेंदों में ताबातोड़ 84 रन बनाए और नाबाद रहे। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में 2-2 की बराबरी पर आ गई है। 

Similar News