मैं कोई रोबोट नहीं, मुझे भी आराम की जरूरत

मैं कोई रोबोट नहीं, मुझे भी आराम की जरूरत

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-15 10:24 GMT
मैं कोई रोबोट नहीं, मुझे भी आराम की जरूरत

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। गुरूवार (16 नवंबर) से भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरु होने जा रही है, लेकिन उससे पहले कैप्टन विराट कोहली ने कोलकाता में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीम और टेस्ट की तैयारियों को लेकर बात की। कोहली ने कहा कि हर क्रिकेटर सालभर में 40 मैच खेलता है। जिनके पास काम का ज्यादा बोझ है, उन्हें आराम जरूर मिलना चाहिए। कोहली ने कहा कि "खिलाड़ियों को लेकर बाहर काफी बातें की जाती हैं कि खिलाड़ी को आराम मिलना चाहिए या नहीं। उदाहरण के तौर पर सभी खिलाड़ी एक साल में 40 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलते हैं। तीन खिलाड़ियों को आराम मिलना चाहिए और उनका वर्कलोड मैनेज होना चाहिए।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब किसी ने कोहली से पूछा कि क्या उन्हें भी आराम की जरूरत है तो कोहली ने बड़े ही मजेदार अंदाज में कहा, "बिल्कुल मुझे भी आराम चाहिए। जब मुझे लगता है कि मेरे शरीर को आराम चाहिए तो मैं पूछ लेता हूं।" कोहली ने कहा, "मैं कोई रोबोट नहीं हूं। आप मेरी त्वचा काट कर देख सकते हैं। मुझे भी खून निकलता है।"

BCCI कोहली को आराम देने का बना रही मन

आराम को लेकर सवाल इसलिए पूछा गया था क्योंकि श्रीलंका सीरीज के पहले दो टेस्ट में हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया है। आपको बता दें कोहली के खुद कहने से पहले से ही उन्हें आराम देने के कयास लगाए जा रहे हैं। उनके लगातार क्रिकेट खेलने और दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले आराम देने के मकसद से ऐसा संभव है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि तीसरे टेस्ट मैच और इसके बाद होने वाली  T-20 की सीरीज में कोहली को आराम दिया जा सकता है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि, ‘कोहली ने पिछले एक साल में पूरे विश्व में सबसे ज्यादा क्रिकेट खेली है। उन्हें आराम देने की जरूरत है।’

 

Similar News