FIFA World Cup : रोमांचक मुकाबले में फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया

FIFA World Cup : रोमांचक मुकाबले में फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-16 12:52 GMT
FIFA World Cup : रोमांचक मुकाबले में फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया
हाईलाइट
  • FIFA World Cup 2018 में ग्रुप C के इस रोमांचक मैच में फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हरा दिया।
  • इस मैच को जीतकर फ्रांस ने बहुमुल्य 3 पॉइंट्स हासिल कर लिए हैं।

डिजिटल डेस्क, कज़ान। FIFA World Cup 2018 में ग्रुप C के पहले मुकाबले में फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हरा दिया है। शनिवार को खेले गए इस मैच को जीतकर फ्रांस ने 3 पॉइंट्स हासिल कर लिए हैं। कज़ान एरेना स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दोनों ही टीमों ने एक दूसरे को काफी कड़ी टक्कर दी। हाफटाइम तक दोनों टीमें बगैर किसी गोल के बराबरी पर थी। इसके बाद मैच के 58वें मिनट में  फ्रांस की ओर से ग्रिज़मान ने पेनल्टी पर शानदार गोल दागते हुए टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। दरअसल खतरनाक दिख रहे ग्रिज़मान को 55वें मिनट पर ऑस्ट्रेलियाई डिफेंडर ने D के अंदर गिरा दिया था, जिसके चलते फ्रांस को यह पेनल्टी मिली थी।

इसके दो मिनट बाद ही फ्रांस के उमतीती द्वारा D के अंदर हैंड किए जाने की वजह से ऑस्ट्रेलिया को भी पेनल्टी मिली। इस मौके को ऑस्ट्रेलिया ने पूरी तरह भुनाते हुए स्कोर 1-1 कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से यह गोल कप्तान जेडिनेक ने किया। इसके बाद फ्रांस की टीम मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम पर पूरी तरह से हावी होती दिखी। 81वें मिनट में फ्रांस के स्टार मिडफिल्डर पॉल पॉग्बा ने शानदार गोल करते हुए फ्रांस को 2-1 की बढ़त दिला दी। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम वापसी नहीं कर सकी और फ्रांस ने यह मैच 2-1 से जीत लिया।

 


मैच में दोनों टीमों की तरफ से कुल 35 फाउल किए गए। ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों को यल्लो कार्ड्स मिले, वहीं फ्रांस के एक खिलाड़ी को यल्लो कार्ड मिला। फ्रांस के पास 56 प्रतिशत बॉल पज़ेशन रहा, वहीं ऑस्ट्रेलिया के पास 44 प्रतिशत ही बॉल पज़ेशन रहा।

Similar News