ग्राहम ओनियन ने चोट के कारण लिया क्रिकेट से संन्यास

ग्राहम ओनियन ने चोट के कारण लिया क्रिकेट से संन्यास

IANS News
Update: 2020-09-05 13:01 GMT
ग्राहम ओनियन ने चोट के कारण लिया क्रिकेट से संन्यास
हाईलाइट
  • ग्राहम ओनियन ने चोट के कारण लिया क्रिकेट से संन्यास

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड और लंकाशायर के पूर्व तेज गेंदबाज ग्राहम ओनियन ने क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, 37 साल के ओनियन को इस साल बॉब विलिस ट्रॉफी से पहले पीठ में चोट लगी थी और मेडिकल सलाह लेने के बाद उन्होंने अपने पेशेवर करियर को खत्म करने का फैसला किया। ओनियन ने इंग्लैंड के लिए 2009 से 2013 के बीच नौ टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें 29.90 की औसत से 32 विकेट लिए। अगर उन्हें चोटें नहीं लगी होती तो वह और ज्यादा खेलते। वेस्टइंडीज के खिलाफ किए गए पदार्पण में उन्होंने पांच विकेट लिए थे।

वह 2009 की एशेज सीरीज में पांच में से तीन मैचों में खेले थे। इस सीरीज को इंग्लैंड ने अपने कब्जे में किया था। ओनियन ने 16 साल के अपने करियर में सभी प्रारूपों में मिलाकर कुल 874 विकेट लिए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए चार वनडे मैच भी खेले हैं। वेबसाइट ने ओनियन के हवाले से लिखा है, मैं इस तरह खेल को अलविदा नहीं कहना चाहता था, लेकिन मुझे मेडिकल स्टाफ की बात को सुनना पड़ा और भविष्य में अपनी सेहत को बचाने के लिए मुझे यह कदम उठाना पड़ा।

उन्होंने कहा, मैं जो खेल को दे सकता था दिया, इसलिए मुझे किसी तरह का पछतावा नहीं है, एशेज जीतने वाली टीम का हिस्सा बनने से लेकर डरहम के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज तक, मैंने वो सब हासिल किया जो मैं सोच भी नहीं सकता था।

 

 

Tags:    

Similar News