IPL 2018: कार्तिक बने 'सुपरमैन', उड़कर किया रहाणे का शिकार, VIDEO देखें

IPL 2018: कार्तिक बने 'सुपरमैन', उड़कर किया रहाणे का शिकार, VIDEO देखें

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-19 07:24 GMT

डिजिटल डेस्क,जयपुर। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने बुधवार को जयपुर में खेले गए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में एक ऐसा कारनामा किया जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है और लोग उनकी कीपिंग के कायल हो गए हैं। जयपुर में कार्तिक ने अपनी कीपिंग का शानदार मुजाहिरा देते हुए राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे की स्टंपिंग की थी। रहाणे अच्छी लय में थे और कोलकाता के गेंदबाजों की अच्छी खबर ले रहे थे इसी दौरान कार्तिक ने करिश्माई तरीके से रहाणे को स्टंप आउट कर राजस्थान रॉयल्स के रन रेट पर ब्रेक लगा दिया था। 

 

कार्तिक का करिश्मा

जिस वक्त राजस्थान रॉयल्स के ओपनर कप्तान अजिंक्य रहाणे कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे थे तब ऐसा लग रहा था कि राजस्थान रॉयल्स मैच में बड़ा स्कोर बनाएगा, लेकिन तभी सातवें ओवर में रहाणे नितीश राणा की एक गेंद खेलने में चूक गए और गेंद पैड से लगकर सिली प्लाइंट की तरफ आ गई। रहाणे कुछ समझ नहीं पाए और क्रीज से बाहर निकल गए जिसके बाद दिनेश कार्तिक ने शानदार तरीके से गेंद को पकड़ा और बिना देखे ही गेंद को स्टंप्स पर मार दिया जिससे रहाणे आउट हो गए और कोलकाता को पहला विकेट मिल गया। कार्तिक की इस करिश्माई स्टंपिंग की चर्चा सोशल मीडिया पर जोरों से हो रही है कोई उनकी तुलना धोनी से कर रहा है तो कोई लिख रहा है कि आज धोनी को कार्तिक पर गर्व होगा। 

 

 

कार्तिक ने बल्ले से भी दिखाया दम 

राजस्थान के खिलाफ मिली जीत में दिनेश कार्तिक का अहम योगदान रहा। पहले उन्होंने अजिंक्य रहाणे को करिश्माई तरीके से स्टंप कर बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहे राजस्थान की रन रेट पर ब्रेक लगाया तो वहीं बाद में बल्लेबाजी के दौरान बल्ले से भी कमाल दिखाया। कार्तिक ने 23 गेंदों में 42 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाकर ही वापिस लौटे। कार्तिक ने अपनी पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाए। 

Tags:    

Similar News