IPL प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर, अब एक घंटा पहले शुरू होगा मैच

IPL प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर, अब एक घंटा पहले शुरू होगा मैच

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-09 15:48 GMT
IPL प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर, अब एक घंटा पहले शुरू होगा मैच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के लोकप्रिय क्रिकेट टूर्नामेंट, इंडियन प्रीमियर लीग के 11वे संस्करण में प्लेऑफ और फाइनल मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने समय में बदलाव किया है। नए समय के हिसाब से मैच रात 8 के स्थान पर शाम 7 बजे खेले जाएंगे। यह फैसला बोर्ड द्वारा क्रिकेट प्रेमियों की समय सुविधा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

देर रात तक चलने वाले आईपीएल मैच के कारण, दर्शकों और स्टेडियम में पहुंचे खेल प्रेमियों को कई बार दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। फैन्स की इस समस्या का समाधान करते हुए बोर्ड ने प्लेऑफ और फाइनल मैचों की शुरुआत का समय एक घंटा पहले कर दिया है, यानी 8 बजे रात को शुरू होने वाले मैच अब शाम 7 बजे खेले जाएंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग के चेयरमैन राजीव शुक्ला के मुताबिक़ "मैच के देर से ख़त्म होने के कारण आईपीएल प्रशंसकों को कई बार परेशानी होती है, जैसे सुबह दफ्तर जाने वाले लोग और स्कूल, कॉलेज के छात्रों को देर से सोना पड़ता है और स्टेडियम में मौजूद फैन्स को घर पहुंचने में मुश्किलें होती हैं, चूंकि यह खेल केवल खेलप्रेमियों के लिए है इसीलिए उन्हें इस समस्या से निजात दिलाने के लिए यह निर्णय लिया गया है।" उन्होंने बताया कि आने वाले प्लेऑफ और फाइनल मैच अब रात 8 के बजे बजाए शाम 7 बजे से खेले जाएंगे और अगर यह तरकीब सटीक बैठती है तो इसे आईपीएल के अगले संस्करण में शुरुआत से ही लागू कर दिया जाएगा।

बता दें कि आईपीएल का पहला क्वालीफायर 22 मई , 23 मई को एलिमिनेटर और दूसरा क्वालीफायर 25 मई को खेला जाएगा। फाइनल मैच 27 मई को मुंबई में खेला जाएगा।

Similar News