गैर वरीय खाचानोव ने जोकोविच को हराकर जीता पेरिस मास्टर्स का खिताब

गैर वरीय खाचानोव ने जोकोविच को हराकर जीता पेरिस मास्टर्स का खिताब

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-05 12:47 GMT
गैर वरीय खाचानोव ने जोकोविच को हराकर जीता पेरिस मास्टर्स का खिताब
हाईलाइट
  • खाचानोव की यह करियर की सबसे बड़ी जीत है।
  • खाचानोव ने फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराया।
  • रूस के कारेन खाचानोव ने पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया।

डिजिटल डेस्क, पेरिस। रूस के कारेन खाचनोव ने सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराकर पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। खाचानोव की यह करियर की सबसे बड़ी जीत है। खाचनोव ने फाइनल मुकाबले में नोवाक को 7-5,6-4 से मात देकर पहली बार यह खिताब अपने नाम किया है।

दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 37 मिनट तक चला। जोकोविच अपने पांचवें खिताब के लिए भिड़ रहे थे। जोकोविच इससे पहले सबसे ज्यादा चार बार पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत चुके हैं। इस जीत के साथ खाचनोव इस साल पहली बार मास्टर्स टूर्नामेंट खिताब जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी बने। इससे पहले जान इस्नर और जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने यह उपलब्धि हासिल की थी।

इस हार के बावजूद जोकोविच स्पेन के राफेल नडाल को पीछे छोड़कर वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं। वहीं खाचानोव अपने करियर की अब तक की बेस्ट 12वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। इस टूर्नामेंट से पहले खाचानोव ने टॉप-10 खिलाड़ियों के खिलाफ खेले गए 19 मुकाबलों में से केवल तीन में ही जीत हासिल कर पाए थे। खाचनोव ने पिछले महीने मॉस्को में क्रेमलिन कप का खिताब भी जीता था।

इससे पहले नोवाक ने शनिवार को स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को सेमीफाइनल मुकाबले में 7-6 (6), 5-7, 7-6 (3) से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। वहीं खाचानोव ने सेमीफाइनल में डोमिनिक थिएम को 6-4, 6-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। 

Similar News