राम रहीम के आशीर्वाद से हुई शादी, बाबा ही बना टूट की वजह

राम रहीम के आशीर्वाद से हुई शादी, बाबा ही बना टूट की वजह

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-03 06:45 GMT
राम रहीम के आशीर्वाद से हुई शादी, बाबा ही बना टूट की वजह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बलात्कार के आरोप में सजा काट रहे डेरा सच्चा के चीफ बाबा राम रहीम की कथित बेटी 38 दिनों की लुका-छिपी के बाद आखिरकार मंगलवार को सामने आ गई। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में हनीप्रीत ने बाबा के साथ रिश्तों पर सफाई देते हुए उन्हें पवित्र और पाक बताया है। हनीप्रीत ने बताया कि उनके और पापा (राम रहीम) के बीच रिश्ता उतना ही पाक है, जितना एक बाप-बेटी के बीच होता है। लेकिन आज जो हनीप्रीत सबसे बचते-बचाते घूम रही है, वो कभी प्रियंका तनेजा हुआ करती थी। फतेहाबाद की रहनी वाली प्रियंका राम रहीम की हनीप्रीत कैसे बन गई? आज हम आपको इस बारे में बताने जा रहे हैं। 

हरियाणा के फतेहाबाद में रहता था प्रियंका का परिवार

हनीप्रीत उर्फ प्रियंका का परिवार हरियाणा के फतेहाबाद के जगजीवनपुरा में रहा करता था। प्रियंका के दादा डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी थे। इसके बाद प्रियंका का पूरा परिवार अपना पुश्तैनी मकान बेचकर डेरे में रहने चला गया था। उसके पिता का नाम रामानंद था और नेशनल हाईवे पर उनका टायर्स का एक शोरूम भी था। हनीप्रीत का ओरिजनल नाम प्रियंका तनेजा हुआ करता था, जिसकी पढ़ाई फतेहाबाद के DAV स्कूल से हुई थी। 

बाबा के आशीर्वाद से हुई थी शादी

हनीप्रीत उर्फ प्रियंका की शादी बाबा राम रहीम के आशीर्वाद से ही हुई थी। प्रियंका के पूर्व पति विश्वास गुप्ता का परिवार भी डेरा सच्चा सौदा का अनुयायी था। विश्वास गुप्ता का कहना था कि उसे भी नहीं पता था कि उसकी शादी किससे हो रही है और काफी समय बाद उसे पता चला कि उसकी शादी प्रियंका से हो रही है। प्रियंका और विश्वास की शादी 14 फरवरी 1999 में डेरे में ही हुई थी। इन दोनों की शादी को बाबा राम रहीम ने आशीर्वाद भी दिया था, लेकिन बाबा के आशीर्वाद के बाद भी ये शादी लंबी नहीं टिक सकी और दोनों का तलाक हो गया। 

हनीप्रीत को गोद लेने के बाद टूटी शादी

विश्वास गुप्ता ने बीते दिनों बताया था कि बाबा राम रहीम उसे बेटे की तरह मानता था और हनीप्रीत को भी वो बेटी ही कहता था। विश्वास की मानें तो शादी के बाद बाबा उन दोनों को डेरे में बुलाता था, जहां बाबा हनीप्रीत को गुफा में ले जाता था और विश्वास को बाहर बैठने को कहा जाता था। विश्वास ने बताया था कि हम दोनों के बीच सबकुछ ठीक चल रहा था, लेकिन हनीप्रीत को गोद लेने के बाद से ही दोनों के बीच गड़बड़ होने लगी। विश्वास ने बताया था कि बाबा के दखल के बाद से दोनों के बीच दूरियां बढ़ती गई और बात तलाक तक पहुंच गई। 

कैसे प्रियंका बन गई हनीप्रीत? 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विश्वास और हनीप्रीत के तलाक के बाद बाबा राम रहीम ने प्रियंका को पूरी तरह से गोद ले लिया। बताया जाता है कि प्रियंका को गोद लेने के बाद ही बाबा ने उसका नाम बदलकर हनीप्रीत इंसा रख दिया। इसके बाद से ही प्रियंका को हनीप्रीत के नाम से जाना जाने लगा। हनीप्रीत की एक बहन और भाई है। छोटी बहन निशा की शादी संजू बजाज से हुई है, जबकि उसका भाई साहिल पिता के हाथ में काम बंटाता है। 

Similar News