एआईसीएफ के चुनाव 10 फरवरी को, मद्रास उच्च न्यायालय ने दिया आदेश

एआईसीएफ के चुनाव 10 फरवरी को, मद्रास उच्च न्यायालय ने दिया आदेश

IANS News
Update: 2020-01-28 11:30 GMT
एआईसीएफ के चुनाव 10 फरवरी को, मद्रास उच्च न्यायालय ने दिया आदेश
हाईलाइट
  • एआईसीएफ के चुनाव 10 फरवरी को
  • मद्रास उच्च न्यायालय ने दिया आदेश

चेन्नई, 28 जनवरी (आईएएनएस)। मद्रास उच्च न्यायालय ने मंगलवार को अपने आदेश में कहा है कि अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) के चुनाव चेन्नई में 10 फरवरी को आयोजित किए जाएंगे। एआईसीएफ अध्यक्ष पी.आर. वेंकटरामा राजा ने भी इसी तारीख को चुनाव आयोजित करने की बात कही थी। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी।

फिडे जोन 3.7 के अध्यक्ष आर.एम. डोंगरा ने आईएएनएस से कहा, अदालत ने आदेश दिया है कि एआईसीएफ की जनरल बॉडी की बैठक चेन्नई में 10 फरवरी को होगी, जिसका मकसद नए अधिकारियों का चुनाव करना होगा। अदालत ने साथ ही कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश फकीर मोहम्मद इब्राहिम कल्लीफुला चुनाव अधिकारी होंगे।

डोंगरे इस चुनाव में सचिव पद के उम्मीदवार होंगे। नामांकन भरने की आखिरी तारीख 30 जनवरी है। एआईसीएफ इस समय दो भागों में बंटा हुआ है, जिसमें एक खेमा अध्यक्ष के साथ है तो दूसरा सचिव भरत सिंह चौहान के साथ जो दोबारा चुनाव लड़ेंगे।

अदालत में इस मामले के पहुंचने का कारण एआईसीएफ की जनरल बॉडी मीटिंग, और उनमें लिए गए फैसलों का सही बताना था। राजा का कहना था कि 14 दिसंबर, 2019 को चेन्नई में हुई बैठक में जिनमें 10 फरवरी को चुनाव कराने की बात कही थी वो बैठक मान्य है।

वहीं दूसरी तरफ चौहान का कहना है कि भोपाल में हुई जनरल बॉडी की मीटिंग, जिसमें नौ फरवरी को चुनाव कराने का फैसला लिया गया था वह सही है। इसी कारण यह मामला अदालत पहुंचा और अदालत ने राजा कैम्प की बात को आगे बढ़ाया।

 

Tags:    

Similar News