राष्ट्रीय खेल के लांच पर शुभंकर रुबिगुला ने जीता लोगों का दिल

राष्ट्रीय खेल के लांच पर शुभंकर रुबिगुला ने जीता लोगों का दिल

IANS News
Update: 2020-02-01 08:31 GMT
राष्ट्रीय खेल के लांच पर शुभंकर रुबिगुला ने जीता लोगों का दिल
हाईलाइट
  • राष्ट्रीय खेल के लांच पर शुभंकर रुबिगुला ने जीता लोगों का दिल

पणजी, 1 फरवरी (आईएएनएस)। भारत के 36वें राष्ट्रीय खेलों का शनिवार को यहां के जीटीडीसी रूफटॉप पर आधिकारिक शुभारंभ किया गया। खेल का शुभंकर गरदन पर लौ निशान वाला बुलबुल रुबिगुला ने शानदार प्रवेश से लोगों का दिल जीत लिया। गोवा में 36वें राष्ट्रीय खेल इस साल 20 अक्टूबर से 4 नवंबर तक आयोजित होंगे। इसमें 36 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के करीब 12,000 से अधिक खिलाड़ी और अधिकारी भाग लेंगे। राज्य के 24 स्थानों पर 37 विधाओं में खेल आयोजित किए जाएंगे। रुबिगुला पहली नजर में सभी का चहेता बन गया। एक सोशल मीडिया प्रतियोगिता में पूरे देश के खेल प्रेमियों के सुझाव आमंत्रित करने के बाद उनकी राय के आधार पर शुभंकर रुबिगुला का नाम चुना गया।

इस समारोह में गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत, केंद्रीय खेलमंत्री किरण रिजिजू, केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री (प्रभारी) और गोवा ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष श्रीपाद नाइक, राज्य के उप-मुख्यमंत्री और खेल मंत्री मनोहर अजगांवकर, भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा और महासचिव राजीव मेहता भी मौजूद थे। उनके अलावा दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता सुशील कुमार और पूर्व एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

शुभारंभ के अवसर पर प्रमोद सावंत ने कहा, राष्ट्रीय खेलों की खुशियां मनाने का शुभंकर रुबिगुला पेश करने से बेहतर कोई तरीका नहीं था। इसमें गोवा और गोवा के लोगों के बुनियादी तत्वों और खूबियों की बेहतरीन झलक दिखती है। राष्ट्रीय खेलों की तैयारी की दिशा में यह एक और कदम है। रुबिगुला ने इन खेलों में लोगों की, खासकर युवाओं की दिलचस्पी और बढ़ा दी है।

गोवा के उपमुख्यमंत्री अजगांवकर ने कहा, राष्ट्रीय खेल गोवा 2020 में लोगों की दिलचस्पी बढ़ने लगी है और सभी उत्साहित हैं। विभिन्न खेलों वाले देश के इस सबसे बड़े आयोजन के नजदीक आने से लोगों का उत्साह दोगुना हो जाएगा। इन खेलों के लिए जो बुनियादी व्यवस्था की गई है, उसका आने वाले वर्षों में राज्य और इसके लोगों को बहुत लाभ होगा। मेरी सभी से अपील है कि खेल आयोजन में हर्षोल्लास से भाग लेकर इसे सफल बनाएं।

 

Tags:    

Similar News