ओलम्पिक स्थगित होने की खबर सुनकर हैरान थी : मैरी कॉम

ओलम्पिक स्थगित होने की खबर सुनकर हैरान थी : मैरी कॉम

IANS News
Update: 2020-10-15 09:00 GMT
ओलम्पिक स्थगित होने की खबर सुनकर हैरान थी : मैरी कॉम
हाईलाइट
  • ओलम्पिक स्थगित होने की खबर सुनकर हैरान थी : मैरी कॉम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज मैरी कॉम ने कहा है कि जब उन्होंने टोक्यो ओलम्पिक के स्थगित होने की खबर सुनी थी तो वो हैरान रह गई थीं। टोक्यो ओलम्पिक इसी साल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच होने थे लेकिन कोविड-19 के कारण खेलों को स्थगित कर दिया गया। अब यह खेल 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच होंगे।

मैरी कॉम ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ इंस्टाग्राम लाइव पर बात करते हुए कहा, मैं काफी हैरान रह गई थी। यह खबर हम सभी के लिए हैरानी लेकर आई थी। इसने हमारी जिंदगी और रूटीन को चुनौती दी थी और यह मेरे लिए भी अलग नहीं है। मैं 20 साल से खेल रही हूं। उन्होंने कहा, मैं अपनी ट्रेनिंग और सभी तरह की गतिविधियां अपने घर पर कर रही थी। मैं जो एक चीज नहीं कर पा रही थी वो थी मुकाबला। मुक्केबाजी में मुकाबला करने की जरूरत होती है, ताकि आप टूर्नामेंट में अच्छा कर सको। मैं घर पर ही रनिंग, स्ट्रेंग्थ ट्रेनिंग कर रही थी। मैं तैयारी कर रही थी। मैं इस स्थिति में अपनी स्ट्रेंग्थ में सुधार करना चाहती थी। मैरी कॉम ने कहा है कि उनके पति उनकी ताकत हैं।

लंदन ओलिम्पक की कांस्य पदक विजेता ने कहा, शादी के बाद मेरे पति मेरे ताकत रहे हैं। उन्होंने जो मेरा और मेरे बच्चों का साथ दिया उसकी तुलना नहीं की जा सकती। उन्होंने हर चीज संभाल ली। वह एक आदर्श पिता और पति हैं। उन्होंने कहा, मैं काफी खुश हूं मेरे पास मेरे बेटे के लिए एक आर्दश पिता है। मैंने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया और अगर वो नहीं होते तो यह काफी मुश्किल होता। मैं जैसा बोलती हूं उससे लगता है कि सब कुछ आसान है, लेकिन हकीकत में यह काफी मुश्किल है।

 

Tags:    

Similar News