काउंटी में फिर चला पुजारा का बल्ला, जमाया सीजन का तीसरा दोहरा शतक, यह खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

काउंटी की रन मशीन बने पुजारा काउंटी में फिर चला पुजारा का बल्ला, जमाया सीजन का तीसरा दोहरा शतक, यह खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

Anchal Shridhar
Update: 2022-07-20 18:58 GMT
काउंटी में फिर चला पुजारा का बल्ला, जमाया सीजन का तीसरा दोहरा शतक, यह खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राहुल द्रविड़ के बाद भारतीय टीम की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। उन्होंने शानदार बैटिंग करते हुए दोहरा शतक लगाया है। बता दें कि काउंटी चैंपियनशिप के इस सीजन में यह उनका तीसरा दोहरा शतक है। वहीं इस शतकीय पारी के साथ इस सीजन में उनके ओवरऑल शतकों की संख्या 5 हो गई है।  

खेली कप्तानी पारी

लॉर्ड्स पर मिडिलसेक्स और ससेक्स के खेले जा रहे इस मुकाबले में पुजारा ससेक्स टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं। मैच में दोहरा शतक जड़कर पुजारा ने अपनी टीम के लिए कप्तानी पारी खेली है। उनकी इस पारी की बदौलत ससेक्स टीम पहली पारी में 523 रनों का विशाल स्कोर बनाने में कामयाब हुई। बाएं हाथ के बल्लेबाज पुजारा ने अपनी पारी में कुल 403 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 21 चौके और 3 छक्कों की सहायता से कुल 231 रन बनाए। गौरतलब है कि ससेक्स टीम के नियमित कप्तान टॉम हेंस के चोटिल होने के कारण पुजारा को कार्यवाहक कप्तान बनाया गया है। खबरों के मुताबिक टीम के नियमित कप्तान हेंस लगभग एक महीने के लिए बाहर हो गए हैं।

बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम 

काउंटी चैंपियनशिप के मौजूदा सीजन में शानदार बल्लेबाजी करते हुए पुजारा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दरअसल, पुजारा 118 साल बाद ससेक्स टीम के दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने एक ही सीजन में तीन दोहरे शतक जमाए हैं। गौरतलब है कि, भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा काउंटी चैंपियनशिप 2022 में अभी तक तीन दोहरे शतक और दो शतक लगा चुके हैं। वह इस सीजन में अबतक 6, 201*, 109, 12, 203, 16, 170*, 3, 46, 231 रनों की पारियां खेल चुके हैं। इस तरह पुजारा ने 10 पारियों में 124.62 के औसत से 997 रन बनाए हैं।

बता दें कि पुजारा की कप्तानी वाली ससेक्स टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 523 रनों का विशालकाय स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए पुजारा के अलावा टॉम एल्सॉप ने भी 135 रनों की महतवपूर्ण पारी खेली। 

Tags:    

Similar News