'पद्म भूषण' के लिए 'सिल्वर गर्ल' पीवी सिंधु नॉमिनेट

'पद्म भूषण' के लिए 'सिल्वर गर्ल' पीवी सिंधु नॉमिनेट

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-25 06:43 GMT
'पद्म भूषण' के लिए 'सिल्वर गर्ल' पीवी सिंधु नॉमिनेट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीत चुकी इंडिया की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का नाम तीसरे बड़े पुरस्कार "पद्म भूषण" अवॉर्ड के लिए भेजा गया है। स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री की तरफ से इस अवॉर्ड के लिए भेजे गए नाम में पीवी सिंधु का नाम भी शामिल हैं। सिंधु का नाम इसलिए भी खास है, क्योंकि न ही बैडमिंटन फेडरेशन ने सिंधु के नाम की सिफारिश की और न ही सिंधु ने इसके लिए अपना नाम भेजा। बता दें कि ओलंपिक के बाद से ही सिंधु का परफॉर्मेंस बेहतर होता जा रहा है। हाल ही में सिंधु ने कोरिया ओपन सीरीज का खिताब अपने नाम किया है। 

खुद स्पोर्ट्स मिनिस्टर ने की सिफारिश

आमतौर पर "पद्म भूषण" के लिए या तो खिलाड़ी स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री को आवेदन करते हैं, या फिर स्पोर्ट्स अथॉरिटी किसी खिलाड़ी का नाम मिनिस्ट्री को भेजते हैं। लेकिन सिंधु के मामले में ऐसा नहीं है, क्योंकि सिंधु ने इस अवॉर्ड के लिए न ही खुद आवेदन किया था और न ही बैडमिंटन फेडरेशन ने उनके नाम की सिफारिश की थी। खुद स्पोर्ट्स मिनिस्टर राज्यवर्धन राठौर ने सिंधु के प्रदर्शन को देखते हुए इस अवॉर्ड के लिए उनके नाम की सिफारिश की है। आपको बता दें कि इससे पहले सिंधु को 2015 में "पद्मश्री" से भी सम्मानित किया जा चुका है।

पीवी सिंधु ने क्या कहा? 

पद्म भूषण के लिए स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री की तरफ से नॉमिनेट पर होने पर इंडियन शटलर पीवी सिंधु ने सरकार को धन्यवाद दिया है। सिंधु का कहना है कि "पद्म भूषण के लिए मेरे नाम की सिफारिश होने से मैं बहुत खुश हूं और मैं सरकार और स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री को इसके लिए थैंक्स कहती हूं।" 

कई खिताबों पर कर चुकी हैं कब्जा

पिछले साल रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु ने लगातार कई खिताबों पर अपना कब्जा किया है। 2016 में चाइना ओपन जीतने के बाद सिंधु ने इंडिया ओपन में भी अपना कब्जा किया था। इसके बाद सिंधु ने हाल ही में कोरिया ओपन सीरीज में भी जीत दर्ज की। इससे पहले ग्लास्गो में हुई वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में भी सिंधु में सिल्वर मेडल पर अपना कब्जा किया था। हालांकि जापान ओपन सीरीज के सेकंड राउंड में हारने के बाद सिंधु इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। 

Similar News