रवि दहिया ने परीक्षा के कारण कुश्ती शिविर में से लिया नाम वापस

रवि दहिया ने परीक्षा के कारण कुश्ती शिविर में से लिया नाम वापस

IANS News
Update: 2020-09-04 14:30 GMT
रवि दहिया ने परीक्षा के कारण कुश्ती शिविर में से लिया नाम वापस
हाईलाइट
  • रवि दहिया ने परीक्षा के कारण कुश्ती शिविर में से लिया नाम वापस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुके पुरुष पहलवान रवि दहिया ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के सोनीपत केंद्र में लगाए जा रहे पुरुष राष्ट्रीय कुश्ती शिविर में से कुछ समय के लिए नाम वापस ले लिया है। रवि ने इसके पीछे वजह अपनी परीक्षा बताई है। 57 किलोग्राम भारवर्ग में ओलम्पिक कोटा हासिल करने वाले रवि ने कहा है कि उन्होंने शिविर से छुट्टी ली है और वह सोनीपत में ही अपने घर में पढ़ाई करना चाहते हैं।

दहिया ने आईएएनएस से कहा, मेरी परीक्षा आ रही हैं और मैंने इसक लिए छुट्टी ली हैं। जब मैं अपनी बीए अंतिम वर्ष की परीक्षा दे दूंगा तो मैं दोबारा साई केंद्र में लौट आऊंगा। यह शिविर हमारे लिए काफी जरूरी है, लेकिन मुझे परीक्षा भी देनी है, इसलिए मैं इस समय शिविर में हिस्सा नहीं ले सकता। दहिया ने इसके अलावा किसी और सवाल का जवाब नहीं दिया। 23 साल का यह खिलाड़ी सोनीपत के नहारी गांव से आता है और जनवरी से छत्रसाल स्टेडियम में दीपक पुनिया तथा सुशील कुमार के साथ ट्रेनिंग कर रहा है।

शिविर में तीन खिलाड़ियों, दीपक, नवीन और कृष्णा का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव निकलने के कारण कुछ खिलाड़ियों ने शिविर को जारी रखने को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) से 15 सितंबर से शुरू हो रहे शिविर को स्थगित करने की अपील की है। स्टार खिलाड़ी बजरंग पुनिया ने हालांकि कहा है कि साई का केंद्र बाहर या घर पर ट्रेनिंग करने की तुलना में ज्यादा सुरक्षित है।

बजरंग ने आईएएनएस से कहा, कोरोना बाहर से आया। यह तीन खिलाड़ी यहां पहुंचते ही पॉजिटिव पाए गए। उनमें अभी तक कोई लक्षण नहीं हैं। साई सेंटर सुरक्षित है और मुझे लगता है कि अगर हम प्रोटोकॉल्स का पालन करेंगे तो हर कोई सुरक्षित रहेगा।

Tags:    

Similar News