सेमेन्या ने पकड़ी फुटबाल की राह

सेमेन्या ने पकड़ी फुटबाल की राह

IANS News
Update: 2019-09-07 15:00 GMT
सेमेन्या ने पकड़ी फुटबाल की राह
लुसाने, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। महिलाओं के 800 मीटर वर्ग में दो बार ओलम्पिक विजेता रह चुकीं दक्षिण अफ्रीकी धावक कास्टर सेमेन्या ने फुटबाल की राह पकड़ने का फैसला किया है।

हायपरएंड्रोगेनसिम के कारण विवादों में रहने वाली सेमेन्या का ट्रैक पर भविष्य खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) के फैसले पर निर्भर है। इस बीच उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम जेवीडब्ल्यू फुटबाल क्लब से नाता जोड़ने का फैसला किया है।

सेमेन्या हालांकि इस सीजन टीम के साथ नहीं खेल पाएंगी, लेकिन वह 2020 में पदार्पण करने को तैयार हैं। तब तक वह क्लब के साथ ट्रेनिंग करेंगी।

क्लब का मालिकाना हक रखने वाली राष्ट्रीय टीम की कप्तान जैनी वान व्यक ने सेमेन्या का क्लब में स्वागत किया है।

उन्होंने कहा, मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि इतनी बड़ी एथलीट मेरे क्लब में आ रही है। मेरे लिए यह सम्मान की बात है कि उन्होंने महिलाओं के अन्य क्लब को छोड़ कर जेवीडब्ल्यू में आने का फैसला किया।

उन्होंने कहा, मैंने मंगलवार को उनका पहली ट्रेनिंग पर स्वागत किया। मैं उनके खेल को देखकर प्रभावित हुई। उनके पास फुटबाल की बुनियादी चीजें हैं।

सेमेन्या पहली ऐसी धावक नहीं हैं जिन्होंने फुटबाल का रुख किया हो। उनसे पहले महान फर्राटा धावक उसेन बोल्ट भी आस्ट्रेलिया क्लब से फुटबाल खेल चुके हैं।

--आईएएनएस

Similar News