गांगुली ने साधा BCCI पर निशाना, कहा- भारतीय क्रिकेट का भविष्य खतरे में

गांगुली ने साधा BCCI पर निशाना, कहा- भारतीय क्रिकेट का भविष्य खतरे में

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-30 17:46 GMT
गांगुली ने साधा BCCI पर निशाना, कहा- भारतीय क्रिकेट का भविष्य खतरे में
हाईलाइट
  • गांगुली ने BCCI को एक ई-मेल किया है।
  • गांगुली ने राहुल जौहरी पर CoA द्वारा लिए गए एकशन को लेकर निराशा व्यक्त की है।
  • राहुल जौहरी पर सेक्सुअल हरासमेंट का आरोप लगा है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के चेयरमैन सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को एक ई-मेल किया है। इस ई-मेल में गांगुली ने BCCI के CEO राहुल जौहरी पर कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (CoA) द्वारा लिए गए एकशन को लेकर निराशा व्यक्त की है। बता दें कि राहुल जौहरी पर सेक्सुअल हरासमेंट का आरोप लगा है। इस मामले में गांगुली ने CoA द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर नाखुशी जताई है।

BCCI के कार्यवाहक प्रेसिडेंट को किए गए इस मेल में गांगुली ने लिखा है कि मुझे डर है कि भारतीय क्रिकेट प्रशासन विकास की जगह उसके विपरीत दिशा में जा रहा है। गांगुली ने लिखा, "लंबे समय तक क्रिकेट खेलने के बाद, जहां हमारी सांस जीतने और हारने पर टिकी हुई थी और भारतीय क्रिकेट का इमेज ही हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण था। वहीं पिछले कुछ सालों में भारतीय क्रिकेट में जो चीजें हुई हैं, उससे भारतीय क्रिकेट को फैंस ले मिला प्यार और विश्वास कम हो रहा है।"

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने कहा, "मुझे नहीं पता कि सेक्सुअल हरासमेंट का केस कहां तक सही है, पर इसने BCCI के दर्जे और इसकी इज्जत को कम किया है। इससे भी ज्यादा BCCI ने जिस तरह से इस मामले को हैंडल किया है वह और भी बुरा है। CoA में पहले चार मेंबर थे, जो कि अब दो पर आ गए हैं। अब यह दो भी आपस में विभाजित दिख रहे हैं। क्रिकेटिंग रूल्स सीजन के बीच में ही बदल दिए गए। ऐसा मैंने अपनी लाइफ में पहली बार सुना है। वहीं कोच (रवि शास्त्री) के चयन को लेकर मेरा अनुभव बेहद निराशाजनक था।"

गांगुली ने लिखा, "मेरे एक दोस्त ने मुझसे पूछा कि मामलों की सुनवाई के लिए वह कहां जाएं। मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं था। भारतीय क्रिकेट और इसकी छवि को कुछ बेहद मेहनती लोगों ने कई सालों की अपनी मेहनत और लगन से बनाया है। वहीं क्रिकेटर भी अपने फैंस के चेहरे पर खुशी लाने के लिए जी जान लगा देते हैं, लेकिन अभी इस वक्त मुझे ऐसा लग रहा है कि यह खतरे में है।"

Similar News