भारत से बुरी तरह टेस्ट सीरीज हारने के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों के 'बिस्किट' खाने पर लगी रोक

भारत से बुरी तरह टेस्ट सीरीज हारने के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों के 'बिस्किट' खाने पर लगी रोक

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-19 06:17 GMT
भारत से बुरी तरह टेस्ट सीरीज हारने के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों के 'बिस्किट' खाने पर लगी रोक

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। भारत से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप होने के बाद अब श्रीलंका टीम वनडे सीरीज के लिए कड़ी मेहनत कर रही है और इसके लिए खिलाड़ियों को बिस्किट खाने से भी मना कर दिया है। इस बात की श्रीलंका टीम के मैनेजर असंका गुरुसिन्हा ने खुद दी। उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए उन्हें चेंजिंग रूम में बिस्किट खाने पर रोक लगा दी गई और ऐसा टीम के फिजियो और ट्रेनर ने किया है, ताकि मैच के दौरान खिलाड़ियों की फिटनेस पर खराब असर न पड़े। 

क्या कहा टीम मैनेजर ने? 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम मैनेजर असंका गुरुसिन्हा का कहना है कि टीम के फिजियो और ट्रेनर ने खिलाड़ियों की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए बिस्किट खाने पर बैन लगाने का फैसला किया है और खिलाड़ी भी इस फैसले को सपोर्ट कर रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि बिस्किट खाने से खिलाड़ियों की फिटनेस पर बुरा असर पड़ता है, जिस वजह से इसलिए उन्हें बिस्किट खाने से मना किया गया है। इसके साथ ही उनके चेंजिंग रूम में भी नजर रखी जाएगी। 

बिस्किट बैन को लेकर उड़ रही थी अफवाह

श्रीलंका टीम में हुए "बिस्किट बैन" को लेकर एक अफवाह फैल रही थी कि बिस्किट खाने से मना करने पर खिलाड़ी नाराज हैं और एक खिलाड़ी ने तो गुस्से में प्लेट भी तोड़ दी। जिसपर जवाब देते हुए असंका गुरुसिन्हा ने इसे सिर्फ अफवाह बताते हुए कहा कि ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस गिरती जा रही थी, जिसका असर मैच में भी देखने को मिला। इसलिए बिस्किट को बैन किया गया है और सभी खिलाड़ी इसमें सपोर्ट भी कर रहे हैं। 

फिटनेस को लेकर काफी समय से उठ रहे थे सवाल

श्रीलंकाई खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर पिछले काफी समय से सवाल उठ रहे थे। टीम चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी खराब फिल्डिंग की वजह से हार गई थी। जिसके बाद श्रीलंका के खेल मंत्री ने भी खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर सवाल खड़े किए थे। इसके बाद टीम इंडिया के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में भी बुरी तरह हार गई, जिसके पीछे भी फिटनेस ही एक कारण है। इसलिए अब टीम के फिजियो और ट्रेनर ने खिलाड़ियों की फिटनेस पर ध्यान देते हुए बिस्किट को बैन कर दिया है। बता दें कि भारत-श्रीलंका के बीच 20 अगस्त को पहला वनडे दांबुला में खेला जाएगा। 

Similar News