राजधानी में स्टेडियम 50 फीसदी सुविधा के साथ खुलेंगे

राजधानी में स्टेडियम 50 फीसदी सुविधा के साथ खुलेंगे

IANS News
Update: 2020-05-26 13:01 GMT
राजधानी में स्टेडियम 50 फीसदी सुविधा के साथ खुलेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने मंगलवार को कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में सभी स्टेडियम 50 फीसदी सुविधाओं के साथ खोले जा सकते हैं। मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) को ध्यान में रखते हुए उन्हीं खेलों के खिलाड़ियों के ट्रेनिंग की मंजूरी दी गई है जिसमें किसी दूसरे से बॉडी कॉन्टेक्ट न हो। साई ने एक बयान में कहा, शुरुआती दौर में उन खेलों की ट्रेनिंग करने की मंजूरी दी गई है जब खिलाड़ियों से किसी तरह का बॉडी कॉन्टेक्ट नहीं हो और खेल उपकरणों को शेयर करने की जरूरत कम से कम पड़े।

बयान के मुताबिक, इसलिए, तीरंदाजी, टेबल टेनिस, बैडमिंटन और लॉन टेनिस को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम और मेजर ध्यान चंद स्टेडियम में सुविधाओं के लिहाज से शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा, सरकार की सोशल डिस्टेंसिंग और हाइजीन की गाइडलाइंस को मानते हुए यह फैसला लिया गया है कि सिर्फ 50 फीसदी खेल सुविधाएं ही तमाम स्टेडियम में शुरू की जाएंगी।

साई ने बयान में बताया, जेनएस और नेशनल स्टेडियम में मंगलवार दोपहर से ही खेल गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं। यहां एक घंटे का स्लॉट ऑनलाइन बुक किया जा सकता है। स्टेडियम प्रशासन को बाकी की जानकारियां उपलब्ध कराई जा चुकी हैं और उन्हें सरकार की गाइडलाइंस के बारे में भी बता दिया गया है। बयान के मुताबिक, आईजी स्टेडियम और कर्णी सिंह रेंज में गतविधियां एक सप्ताह के भीतर शुरू हो जाएंगी। वहां व्यव्स्था पर काम कर चल रहा है।

साई ने कहा है कि सभी स्टेडियमों को सैनेटाइज और डिसइनफेक्टेड किया जाएगा, हर खिलाड़ी और उनके साथ आने वाले लोगों का थर्मल चेकअप, हैंड सैनेटाजेशन सभी गेटों पर किया जाएगा। मास्क का पहनना अनिवार्य है। खिलाड़ी तभी मास्क उतार सकते हैं जब वह अभ्यास कर रहे हों।

 

Tags:    

Similar News