बैटिंग फ्रैंडली पिच पर राजस्थान और बेंगलुरू के बीच होगी कांटे की टक्कर, जानें दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

RR vs RCB बैटिंग फ्रैंडली पिच पर राजस्थान और बेंगलुरू के बीच होगी कांटे की टक्कर, जानें दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

Anchal Shridhar
Update: 2023-04-23 06:38 GMT
बैटिंग फ्रैंडली पिच पर राजस्थान और बेंगलुरू के बीच होगी कांटे की टक्कर, जानें दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

डिजिटल डेस्क, बैंगलोर। आईपीएल 2023 के मौजूदा सीजन में आज फिर डबल हेडर मैच खेले जाएंगे। पहला मैच रॉयल चैलंजर्स बेंगलुरू और राजस्थान रॉयल्स जबकि दूसरा चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। बात करें बेंगलुरू और राजस्थान के बीच खेले जाने वाले पहले मैच की तो यह बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा। इस मैच को जीतकर जहां रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरू प्वाइंट टेबल में टॉप 5 में आना चाहेगी वहीं गुजरात की कोशिश मेजबान टीम को हराकर टेबल अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहेगी। बता दें कि आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान का प्रदर्शन शानदार रहा है। टीम ने अब तक 6 मैच खेले हैं जिसमें 2 में उसे हार और 4 में जीत मिली है। इस तरह वह 8 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल के टॉप बनी हुई है। वहीं बेंगलुरू का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में मिलाजुला रहा है। टीम ने अब तक खेले 6 मुकाबलों में से 3 में टीम को जीत जबकि 3 में हार मिली है।  

हेड टू हेड

राजस्थान और बेंगलुरू के बीच अब तक आईपीएल में 28 मुकाबले हुए हैं, जिनमें से बेंगलुरू ने 13 जबकि राजस्थान ने 12 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं तीन मुकाबले बेनतीजा रहे हैं। इस तरह देखें तो बेंगलुरू का पलड़ा राजस्थान पर भारी रहा है।  

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

बात करें बेंगलुरू की तो इसके टॉप खिलाड़ियों में विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस और मोहम्मद सिराज शामिल हैं। यह तीनों ही राजस्थान के खिलाफ टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। फाफ ने अब तक खेले गए 6 मुकाबलों में 343 रन जबकि विराट कोहली ने 6 मैचों में 279 रन बनाए हैं। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 6 मैचों में अब तक 12 विकेट हासिल किए हैं। 

बात करें राजस्थान की तो टीम की जीत में युजवेंद्र चहल, जोस बटलर व शिमरोन हेटमायर प्रमुख भूमिका निभा सकते हैं। इनके अबतक के प्रदर्शन पर नजर डालें तो स्पिनर चहल ने अब तक खेले गए 6 मैचों में 11 विकेट हासिल किए हैं। वह इस सीजन के टॉप विकेट टेकिंग बॉलरों में शामिल हैं। वहीं ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर ने 6 मैचों में 244 जबकि शिमरोन हेटमायर ने 185 रन बनाए हैं। 

पिच रिपोर्ट और मौसम 

मौसम विभाग के मुताबिक आज बेंगलुरू में मैच के समय बादल छाए रहने व हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही तेज आंधी भी इस दौरान चल सकती है। वहीं बात करें पिच की तो चिन्नास्वामी स्टेडियम हमेशा से बैटिंग फ्रेंडली रहा है। ऐसे में आज का मैच एक हाई स्कोरिंग मैच हो सकता है। 

 पॉसिबल प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स - संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ध्रुव जुरेल, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा और जेसन होल्डर

इम्पैक्ट प्लेयर्स - देवदत्त पडिक्कल, एम अश्विन, डोनोवन फरेरा, नवदीप सैनी और जो रूट।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु - फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, वेन पार्नेल और सुयश प्रभुदेसाई।

इम्पैक्ट प्लेयर - विजयकुमार वैशाक, डेविड विली, कर्ण शर्मा, आकाश दीप और अनुज रावत।

 

Tags:    

Similar News