Tokyo Olympics 2020: गोल्फ में शानदार प्रदर्शन करने वाली अदिति मेडल से चूकीं

Tokyo Olympics 2020: गोल्फ में शानदार प्रदर्शन करने वाली अदिति मेडल से चूकीं

Bhaskar Hindi Desk
Update: 2021-08-07 09:56 GMT
Tokyo Olympics 2020: गोल्फ में शानदार प्रदर्शन करने वाली अदिति मेडल से चूकीं
हाईलाइट
  • गोल्फ में चौथे स्थान पर रहीं अदिति अशोक
  • दीक्षा डागर कुछ खास नहीं कर पाईं और 5०वें स्थान पर रही
  • रियो ओलंपिक में 41वें स्थान पर रहीं थी अदिति

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। ओलंपिक खेलों के 15वें दिन भारत की तरफ आता हुआ एक और पदक फिसल गया। भारत की अदिति अशोक गोल्फ में खराब मौसम से प्रभावित चौथे दौर में तीन अंडर 68 का स्कोर करके चौथे स्थान पर रहीं। अदिति का कुल स्कोर 15 अंडर 269 रहा और वे दो स्ट्रोक्स से पदक जीतने से चूक गईं। ओलंपिक में ऐतिहासिक पदक के करीब पहुंची अदिति ने सुबह दूसरे नंबर से शुरुआत की थी, लेकिन वे बाद में पिछड़ गईं।

रियो ओलंपिक में 41वें स्थान पर रहीं अदिति ने इस बार शानदार प्रदर्शन किया है। आखिरी दौर में उन्होंने पांचवें, छठे, आठवें, 13वें और 14वें होल पर बर्डी लगाया और नौवें तथा 11वें होल पर बोगी किया। दुनिया की नंबर एक गोल्फर नैली कोरडा ने दो अंडर 69 के साथ 17 अंडर कुल स्कोर कर गोल्ड मेडल जीता। जापान की इनामी मोने फाइनल राउंड में न्यूजीलैंड की लिडिया केओ को पीछे छोड़  सिल्वर मेडल अपने नाम किया लिडिया को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। 

पदक से चूकने पर अदिति अशोक बोलीं, ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहकर खुश होना मुश्किल काम है।"

भारत की अन्य गोल्फर दीक्षा डागर कुछ खास नहीं कर पाईं और 5०वें स्थान पर रही। गोल्ड मेडल विजेता नेली कोरडा की बहन ने भी अच्छा प्रदर्शन किया, वह 14वें स्थान पर रहीं। ख़राब मौसम के कारण कुछ समय खेल बाधित रहा जब 16 होल पूरे हो चुके थे। अदिति पूरे समय पदक की दौड़ में थीं, लेकिन दो बोगी से वे को से पीछे रह गईं, जिन्होंने आखिरी दौर में नौ बर्डी लगाए।

बता दें कि इस बार अदिति ने क्वालीफाइंग लिस्ट में 45वें स्थान पर रहते हुए टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया था। टोक्यो ओलंपिक अदिति का दूसरा ओलंपिक है। इससे पहले वह रियो ओलंपिक में भी भाग ले चुकी हैं, जहां वे 41वें स्थान पर रही थीं।

Tags:    

Similar News