Coronavirus effect: पश्चिम बंगाल के पांडवा में फंसे नासिक के 203 श्रद्धालु, खाना-दवा नहीं हो रही नसीब

Coronavirus effect: पश्चिम बंगाल के पांडवा में फंसे नासिक के 203 श्रद्धालु, खाना-दवा नहीं हो रही नसीब

Tejinder Singh
Update: 2020-03-27 05:32 GMT
Coronavirus effect: पश्चिम बंगाल के पांडवा में फंसे नासिक के 203 श्रद्धालु, खाना-दवा नहीं हो रही नसीब

डिजिटल डेस्क, नासिक। दर्शन हेतु पश्चिम बंगाल गए करीब 203 नागरिक कोरोनावायरस की वजह से देशभर में लागू लॉकडाउन के कारण वहीं पर फंसे  हुए हैं। इन लोगों को यहां न भोजन नसीब हो रहा है और न ही दवा मिल रही है। सहानुभूति तो दूर जहां यह लोग फंसे हुए हैं वहां के स्थानीय नागरिक उन्हें लेकर आपत्ति जता रहे हैं। इस कारण वहां पर फंसे सम्बंधित नागरिकों में भय का माहौल है। दरमियान संबंधित  लोगों के पास अब ना पैसे है ना दवाई है और ना ही खान पान की कोई व्यवस्था है। जिन्होंने जिलाधिकारी के पास मदद की गुहार लगाई है।

उल्लेखनीय है कि  पुराने नाशिक तथा शहर के अन्य इलाको से प्रति वर्ष दो सौ से अधिक श्रद्धालु पश्चिम बंगाल के दरगाह के दर्शन हेतु जाते हैं।इस वर्ष भी 13 मार्च को बड़ी संख्या में श्रद्धालु पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हुए थे। इन श्रद्धालुओं में से  25 छोटे बच्चे 60 वरिष्ठ  नागरिक सहित 100 महिलाए बंगाल में फंस गई है। जो बुनियादी सुविधाओं के लिए भी तरस रहे हैं।   जिन्हे वापस लाने के लिये सरकारी स्तर पर प्रयास करने की मांग संबंधित नागरिकों के रिश्तेदार कर रहे हैं। 

अनुशासनहीन, घर से बाहर निकलने वालों पर सख्त हो कार्रवाई
लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं करते हुए सड़क पर हुल्लड़ मचानेवालों पर सख्त कार्रवाई आवश्यक है। मनपा के विधि समिति सभापति धर्मपाल मेश्राम ने महापौर संदीप जोशी को इस संबंध में पत्र लिखा है। उन्होंने उपद्रव शोध पथक के माध्यम से कार्रवाई करने का निवेदन किया है।

मेश्राम के अनुसार शहर के कई क्षेत्रों में नागरिक धारा 144 को गंभीरता से लेते नहीं दिख रहे हैं। प्रभाग 26 के अंतुजी नगर, सूरज नगर, संघर्ष नगर, तुलसी नगर, भांडेवाड़ी रेलवे स्टेशन का परिसर, राधाकृष्ण नगर, अनमोल नगर, पवनशक्ति नगर, धरती मां नगर, वैष्णोदेवी नगर, चांदमारी नगर, न्यू पैंथर नगर, पडाेले नगर झाेपड़पट्टी के अलावा सभी खेल मैदान में लोग दिख रहे हैं।

सड़क व सार्वजनिक स्थानों पर भी खड़े रहते हैं मेश्राम ने निवेदन में कहा है कि मनपा के उपद्रव शोध पथक की जोन निहाय टीम के माध्यम से ऐसे नागरिकों पर कार्रवाई कर उन्हें पुलिस को सौंपे जाएं। मनपा आयुक्त यह निर्देश जारी करें। उन्होंने यह आह्वान किया है कि स्वयं की सुरक्षा के लिए शासन-प्रशासन के निर्देशों का पालन करें। वैश्विक आपदा की स्थिति में कोरोना संक्रमित से दूर रहने के लिए प्रयास करें।

 

Tags:    

Similar News