नागपुर में फिर बढ़ रहे कोरोना मरीज, कांटैक्ट ट्रेसिंग भी बढ़ाई जाएगी

नागपुर में फिर बढ़ रहे कोरोना मरीज, कांटैक्ट ट्रेसिंग भी बढ़ाई जाएगी

Anita Peddulwar
Update: 2021-02-12 05:37 GMT
नागपुर में फिर बढ़ रहे कोरोना मरीज, कांटैक्ट ट्रेसिंग भी बढ़ाई जाएगी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय है। इसे नियंत्रित करने के लिए मरीजों की कांटैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. ने निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग तथा जोनल स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक में आयुक्त ने कहा कि फिलहाल शहर में 2500 कोरोना एक्टिव पेशंेट हैं। प्रतिदिन 200 से 300 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। मरीजों के बढ़ते आंकड़े पर नियंत्रण के लिए पॉजिटिव मरीजों के कांटैक्ट ट्रेस कर उनकी टेस्ट कराना आवश्यक हो गया है। कांटैक्ट ट्रेसिंग व टेस्टिंग बढ़ाने के सभी जोन स्वास्थ्य अधिकारी तथा आरआरटी टीम को निर्देश दिए गए। बैठक में अतिरिक्त आयुक्त जलज शर्मा, राम जोशी, संजय निपाने, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय चिलकर, डॉ. नरेंद्र बहिरवार, डॉ. टिकेश बिसेन आदि उपस्थित थे।

लक्षण रहने पर आरटीपीसीआर जांच कराएं
रैपीड एंटीजेन टेस्ट निगेटिव आने पर भी यदि लक्षण रहते हैं, तो उसी केंद्र पर आरटीपीसीआर टेस्ट कराने के आयुक्त ने निर्देश दिए। घरेलू कामगार, दूध व सब्जी विक्रेता, रसोइए, सुरक्षा गार्ड, दुकानदार आदि दूसरों के संपर्क में आने वालों से कुछ दिन के अंतराल बाद समय-समय पर कोरोना टेस्ट कराने का आयुक्त ने आह्वान किया।

निजी अस्पतालों को फटकार
आयुक्त ने कहा कि निजी अस्पताल में भर्ती मरीजों की तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें सरकारी अस्पताल में भेजा जाता है। ऐसे निजी अस्पतालों को फटकार लगाते हुए उन्होंने अपने ही अस्पताल में ठीक से इलाज कर मरीज की जान बचाने की ताकीद दी।

पुलिस आयुक्त से सहयोग की अपील 
मनपा आयुक्त ने पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार के साथ फोन पर चर्चा कर बिना मास्क लगाए घूमने वाले तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों के साथ सख्ती से पेश आकर कोरोना की लड़ाई में सहयोग की अपील की। पुलिस आयुक्त ने उन्हें सहयोग देने का आश्वासन दिया।  

Tags:    

Similar News