मेरठ में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश मेरठ में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार

IANS News
Update: 2023-04-21 09:00 GMT
मेरठ में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के मेडिकल थाना पुलिस ने एक अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री पर छापेमारी की। छापेमारी में 5 पिस्टल 32 बोर और 4 तमंचे 315 बोर साथ ही हथियार बनाने के उपकरण जप्त किए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक अपराध अनित कुमार ने शुक्रवार को बताया कि, पुलिस को हथियारों के निर्माण और आपूर्ति के संबंध में एक सूचना मिली थी।

एएसपी ने कहा कि, इनपुट्स पर कार्रवाई करते हुए, मेडिकल थाना अंतर्गत जागृति विहार इलाके के एक्सटेंशन सोसायटी में बंद पड़े फ्लैट के अंदर हथियारों के निर्माण और आपूर्ति में शामिल तीन हथियार आपूर्तिकर्ताओं की गिरफ्तारी के साथ में एक देसी हथियार बनाने वाली एक अवैध फैक्टी पर छापा मारा। इस कार्रवाई में 5 पिस्टल 32 बोर 4 तमंचे 315 बोर और उसे बनाने वाले उपकरणों को भारी मात्रा में बरामद किया गया है। ये सभी उपकरण देसी बंदूकों को बनाने में इस्तेमाल किया जाता था।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान अनस (22), शादान (25) और शोएब (23) के रूप मे हुई। जबकि एक आरोपी भागने में कामयाब रहा।

एएसपी ने बताया कि, अभियुक्तों ने पुलिस पुछताछ में जुर्म कुबूल किया है और हथियारों की आपूर्ति ऑन डिमांड पर तैयार कर पिस्टल 35 हजार और तमंचा 6 हजार रुपए मे मेरठ के अलावा दिल्ली, मुजफ्फरनगर और बागपत जिले में सप्लाई किए जाते हैं।

जानकारी के मुताबिक मेडिकल थाना पुलिस ने खुफिया सूचना पर जागृति विहार इलाके के एक्सटेंशन सोसायटी में बंद पड़े फ्लैट के अंदर चल रही अवैध हथियारों की फैक्ट्री पकड़ी है। स्थानीय पुलिस आगे की जांच कर रही है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News