MP: बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों की मदद के लिए गए गृहमंत्री खुद फंसे, एयरलिफ्ट कर निकाला गया

MP: बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों की मदद के लिए गए गृहमंत्री खुद फंसे, एयरलिफ्ट कर निकाला गया

Bhaskar Hindi
Update: 2021-08-04 19:03 GMT
MP: बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों की मदद के लिए गए गृहमंत्री खुद फंसे, एयरलिफ्ट कर निकाला गया

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार में बाढ़ प्रभावित इलाकों में फंसे लोगों की मदद के लिए गए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा खुद फंस गए और उन्हें एयरलिफ्ट करना पड़ा। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में मंत्री को सफेद कुर्ता और काली जैकेट में - हेलीकॉप्टर से लटकती रस्सी को मजबूती से पकड़ते हुए और हवा में लहराते हुए दिखा जा सकता है।

दरअसल नरोत्तम मिश्रा ने बाढ़ प्रभावित दतिया जिले के सर्वेक्षण के दौरान देखा कि नौ लोग पानी से घिरे एक छत पर फंसे हुए हैं। छत को छोड़कर घर पूरी तरह से जलमग्न हो गया। मिश्रा उस समय डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स के कुछ राहत कर्मियों के साथ एक बोट पर सवार थे। तेज़ हवाओं और तड़के पानी के बावजूद नरोत्तम मिश्रा छत पर फंसे लोगों तक पहुंचने में कामयाब रहे। बता दें कि नरोत्तम मिश्रा इसी क्षेत्र के विधायक हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि इससे पहले कि मंत्री फंसे हुए लोगों को बचाने की व्यवस्था कर पाते, एक पेड़ टूट गया और नाव पर गिर गया, जिसके बाद मोटर चालू नहीं हो सकी। अधिकारी ने कहा कि जल्द ही, मिश्रा ने सरकारी अधिकारियों को संदेश भेजे जिसके बाद उन्हें और नौ अन्य को बचाने के लिए भारतीय वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर भेजा गया। मंत्री ने पहले सुनिश्चित किया कि सभी फंसे हुए लोगों को बचा लिया गया है और उसके बाद भारतीय वायुसेना के जवानों ने एक रस्सी को नीचे किया जिससे मिश्रा को सुरक्षित रूप से ऊपर खींच लिया गया।

 

 

मिश्रा ने बचाव कार्यों और राहत शिविरों की व्यवस्था को देखने के लिए दतिया जिले के कई बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कुछ बाढ़ प्रभावित इलाकों का सर्वेक्षण किया है। चौहान ने कहा, दतिया जिले में दो पुल बाढ़ के कारण ढह गए। राष्ट्रीय राजमार्ग 3 पर एक पुल में दरार आ गई, इसलिए इसे एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया है।

कांग्रेस ने इस घटना की आलोचना करते हुए इसे पब्लिसिटी स्टंट करार दिया। कांग्रेस नेता भूपेंद्र गुप्ता ने कहा, जिस तरह से हमारे गृहमंत्री ने स्पाइडरमैन की तरह काम करने की कोशिश की, वह उनके लिए, फंसे हुए लोगों और उनके साथ जाने वालों के लिए खतरनाक था। यह केवल एक पब्लिसिटी स्टंट था जो गलत हो गया।

Tags:    

Similar News