बंदियो के हितार्थ सात दिवसीय योग, मानसिक स्वास्थ्य एवं विधिक जागरूकता शिविर आयोजित!

बंदियो के हितार्थ सात दिवसीय योग, मानसिक स्वास्थ्य एवं विधिक जागरूकता शिविर आयोजित!

Aditya Upadhyaya
Update: 2021-05-08 09:16 GMT
बंदियो के हितार्थ सात दिवसीय योग, मानसिक स्वास्थ्य एवं विधिक जागरूकता शिविर आयोजित!

डिजिटल डेस्क | जबलपुर कोरोना महामारी का समय जेल के बंदियों के लिये विशेष रूप से कठिन समय रहा है क्योंकि वे अपने परिवार के सदस्यों से मिलने में असमर्थ हैं तथा उनसे मिलने आने वाले पैनल अधिवक्ताओं को भी जेल में मुलाकात के लिये प्रतिबंधित किया गया है। जेल में बंदियों की इस दशा को ध्यान में रखते हुए मुख्य न्यायाधिपति एवं मुख्य संरक्षक मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण श्री मोहम्मद रफीक एवं न्यायमूर्ति श्री प्रकाश श्रीवास्तव प्रशासनिक न्यायाधिपति म.प्र. उच्च न्यायालय एवं कार्यपालक अध्यक्ष म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर की प्रेरणा से म.प्र. राज्य में स्थित समस्त जेलों के बंदियों के लिये सात दिवसीय योग, मानसिक स्वास्थ्य और कानूनी जागरूकता शिविरों का आयोजन किया गया है।

योग, मानसिक स्वास्थ्य और कानूनी जागरूकता शिविर के प्रथम दिवस के सत्र का उद्घाटन कार्यपालक अध्यक्ष द्वारा आज शुक्रवार को प्रात: 7:00 बजे ऑनलाईन माध्यम से केन्द्रीय जेल जबलपुर और नरसिंहपुर की महिला बंदियों के लिये किया गया, जिसमें जिला जेल, छिंदवाड़ा और उप-जेल अमरवाड़ा के बंदीगण भी ऑनलाईन माध्यम से सम्मिलित हुए। योग कार्यक्रम की शुरुआत पतंजलि योग विद्यापीठ हरिद्वार के योग प्रशिक्षक श्री वेदान्त कर्महे तथा केन्द्रीय जेल जबलपुर एवं केन्द्रीय जेल नरसिंहपुर में दीप प्रज्जवलन और मंत्रों के साथ की गई।

कार्यपालक अध्यक्ष द्वारा बंदियों को संबोधित किया और उन्हें आश्वासन दिया कि विधिक सेवा संस्थान उनके हितार्थ सदैव उनके साथ है। इसी प्रकार म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जेल प्रशासन के सहयोग से बंदियों के उचित मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य हेतु योग सह विधिक जागरूकता शिविर आयोजित किए जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News