मुख्यमंत्री ने समाधान आनलाइन कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं का किया समाधान!

समाधान आनलाइन कार्यक्रम मुख्यमंत्री ने समाधान आनलाइन कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं का किया समाधान!

Aditya Upadhyaya
Update: 2021-12-08 11:06 GMT
मुख्यमंत्री ने समाधान आनलाइन कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं का किया समाधान!

डिजिटल डेस्क | सीधी मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने समाधान आनलाइन कार्यक्रम में भोपाल से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों की विभिन्न विभागों से संबंधित समस्याओं का समाधान किया। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के विभिन्न जिलों के हितग्राहियों की नगरीय विकास एवं आवास, राजस्व, कृषि, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, गृह, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास तथा श्रम विभाग से संबंधित समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि लोक सेवा प्रबंधन अधिनियम के तहत समय सीमा में सेवाओं को प्रदाय किये जाने का पालन सुनिश्चित करायें तथा समय सीमा से अधिक के प्रकरणों में विलंब होने पर संबंधित अधिकारी के विरूद्ध जुर्माने की कार्यवाही करें। उन्होंने निर्देशित किया कि पेयजल के स्त्रोत की उपलब्धता के उपरांत ही पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जाय।

श्री चौहान ने सीमांकन के प्रकरणों को तत्परता पूर्वक निराकृत करने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने समाधान आनलाइन कार्यक्रम में कहा कि कोरोना से बचाव के लिए दूसरे डोज का टीकाकरण अभियान चलाकर कराया जाय। अस्पतालों में चिकित्सा व्यवस्थायें दुरूस्त रहे तथा दवाईयों की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि सजगता, सर्तकता तथा व्यवस्थाओं से ही हम कोरोना की तीसरी लहर को आने से रोक सकने में सक्षम हो सकेंगे। सीधी एनआईसी कक्ष से कमिश्नर रीवा संभाग श्री अनिल सुचारी, कलेक्टर श्री मुजीबुर्रहमान खान, पुलिस अधीक्षक श्री पंकज कुमावत सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News