गो एडिशन अब 200 मिलियन दैनिक यूजर्स तक पहुंचा

लाइटवेट वर्जन एंड्रॉइड गो एडिशन अब 200 मिलियन दैनिक यूजर्स तक पहुंचा

IANS News
Update: 2021-12-15 10:01 GMT
गो एडिशन अब 200 मिलियन दैनिक यूजर्स तक पहुंचा

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। फुल-फीचर्ड ओएस एंड्रॉइड (गो एडीशन) का लाइटवेट वर्जन 200 मिलियन से अधिक दैनिक यूजर्स तक पहुंच गया है। इसे गूगल ने 2017 में घोषित किया था। कंपनी ने यह भी कहा कि एंड्रॉइड 12 (गो एडीशन) के हालिया रिलीज के साथ, यह पहले से कहीं ज्यादा तेज, स्मार्ट और अधिक गोपनीयता-अनुकूल अनुभव बना रहा है। एंड्रॉइड के ग्रुप प्रोडक्ट मैनेजर, चार्माइन डी सिल्वा ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हम बहुभाषी यूजर्स के लिए सुविधाओं में सुधार करके और डेटा लागत को ध्यान में रखते हुए नए फोन पेश करके इन फोन को और अधिक सुलभ बना रहे हैं।

डिसिल्वा ने कहा, आपके एंड्रॉइड 12 (गो एडीशन) डिवाइस पर ऐप्स 30 प्रतिशत तक तेजी से और स्मूथ एनिमेशन के साथ लॉन्च होंगे, जिसका अर्थ है कि बिना किसी खाली स्क्रीन पर इंतजार किए, वे तुरंत खुल जाएंगे। कंपनी ने कहा कि उन्होंने स्प्लैशस्क्रीन एपीआई भी बनाया है ताकि जब उपयोगकर्ता अपने ऐप लॉन्च करें तो सभी डेवलपर्स लगातार सहज अनुभव प्रदान कर सकें।

एंड्रॉइड 12 (गो एडीशन) उन ऐप्स को हाइबरनेट करके स्वचालित रूप से बैटरी लाइफ और स्टोरेज को बचाएगा, जिनका उपयोग विस्तारित अवधि के लिए नहीं किया गया है। यह सीमित भंडारण क्षमता वाले उपकरणों के लिए विशेष रूप से सहायक है। इस बीच, अपडेट किया गया फाइल गो ऐप आपको 30 दिनों के भीतर फाइलों को पुनप्र्राप्त करने की अनुमति देगा, ताकि उपयोगकर्ता इस बीच फ्री स्पेस के लिए अनावश्यक फाइलों को आत्मविश्वास से हटा सकें।

एंड्रॉइड 12 (गो एडीशन) यूजर्स को उन ऐप्स के बारे में अधिक पारदर्शिता देगा जो उनके डेटा तक पहुंच रहे हैं और यह तय करने के लिए कि आपके ऐप्स कितनी निजी जानकारी तक पहुंच सकते हैं। कंपनी ने कहा, ऐसा करने के लिए, हम एक नया गोपनीयता डैशबोर्ड जोड़ रहे हैं। आप एक स्नैपशॉट देखेंगे कि कौन से ऐप्स माइक्रोफोन जैसे विशेष प्रकार के संवेदनशील डेटा तक पहुंच रहे हैं और यदि आवश्यक हो तो अनुमतियां रद्द कर दें।

कंपनी ने कहा, और आपके स्टेटस बार पर नया गोपनीयता संकेतक आपको बताएगा कि आपके ऐप्स विशेष रूप से आपके माइक्रोफोन या कैमरे तक कब पहुंच रहे हैं।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News