एप्पल ने चुपचाप एआई द्वारा सुनाई गई नई ऑडियोबुक कैटलॉग लॉन्च की

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एप्पल ने चुपचाप एआई द्वारा सुनाई गई नई ऑडियोबुक कैटलॉग लॉन्च की

IANS News
Update: 2023-01-05 13:31 GMT
एप्पल ने चुपचाप एआई द्वारा सुनाई गई नई ऑडियोबुक कैटलॉग लॉन्च की

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेक दिग्गज एप्पल ने मल्टि-बिलियन डॉलर के ऑडियोबुक उद्योग के संभावित बड़े निहितार्थो के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा सुनाई गई पुस्तकों की एक सूची को चुपचाप लॉन्च किया है।

दि वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, यह सुविधा ऑडियोबुक प्रकाशन में एक प्रमुख बदलाव का प्रतिनिधित्व करती है, जिसमें लेखक अपनी स्वयं की पुस्तकों का वर्णन करते हैं, एक प्रक्रिया जिसमें सप्ताह लग सकते हैं और एक प्रकाशक को हजारों डॉलर खर्च करने पड़ सकते हैं।

एप्पल की वेबसाइट के अनुसार, यह सुविधा वर्तमान में केवल रोमांस और फिक्शन किताबों के लिए उपलब्ध है। दो डिजिटल आवाजें (मैडिसन और जैक्सन) और दो और आवाजें (हेलेना और मिशेल) नॉन-फिक्शन किताबों के लिए उपलब्ध हैं।

कंपनी ने कहा, हम फिक्शन और रोमांस के साथ शुरुआत कर रहे हैं और इन शैलियों में ईबुक सबमिशन स्वीकार कर रहे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलहाल, सेवा केवल अंग्रेजी में उपलब्ध है और एप्पल असामान्य रूप से उन किताबों के बारे में पसंद कर रहा है, जिन्हें उसके डिजिटल नैरेटर पढ़ सकते हैं।

यदि उपयोगकर्ता पुस्तकें ऐप में एआई नेरेशन खोजते हैं, तो उन्हें एक छोटे से नोटिस के साथ रोमांस नॉवल्स की एक श्रृंखला मिलेगी, जिसमें लिखा होगा कि वे नेरेटिड बाई एप्पल बुक्स हैं।

यह एक एप्पल बुक्स ऑडियोबुक है जिसे एक मानव कथाकार पर आधारित डिजिटल आवाज द्वारा सुनाया गया है। प्रत्येक ऑडियोबुक लिस्टिंग को पढ़ता है जो कंपनी की डिजिटल नैरेशन सेवा का उपयोग करता है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News