क्राफ्टन ने अरबी मोबाइल गेम्स प्रकाशक में 6 मिलियन डॉलर का किया निवेश

पबजी क्राफ्टन ने अरबी मोबाइल गेम्स प्रकाशक में 6 मिलियन डॉलर का किया निवेश

IANS News
Update: 2021-12-07 12:00 GMT
क्राफ्टन ने अरबी मोबाइल गेम्स प्रकाशक में 6 मिलियन डॉलर का किया निवेश

डिजिटल डेस्क, सियोल। वैश्विक स्मैश हिट प्लेयर अननॉन्स बैटलग्राउंड (पबजी) के दक्षिण कोरियाई गेमिंग दिग्गज क्राफ्टन ने मंगलवार को कहा कि उसने एक अरबी मोबाइल गेम प्रकाशक में 6 मिलियन डॉलर का निवेश किया है। तामाटेम गेम्स में निवेश 11 मिलियन डॉलर के फंडिंग राउंड का हिस्सा है, जिसमें वेंचर सूक और एंडेयवर कैटलिस्ट जैसे अन्य निवेशक शामिल हैं।

2013 में स्थापित और अम्मान, जॉर्डन में स्थित तामाटेम गेम्स, अरबी-भाषी बाजार पर ध्यान केंद्रित करने वाला एक मोबाइल प्रकाशक है। इसने 50 से अधिक गेम प्रकाशित किए हैं, जिसमें 100 मिलियन से अधिक डाउनलोड हुए हैं।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, क्राफ्टन ने कहा कि धन से तामाटेम गेम्स को अरबी बाजार में बड़े और अधिक लोकप्रिय खिताब के साथ खेलों के व्यापक चयन को लाने के अपने प्रयासों का विस्तार करने में मदद मिलेगी। 2007 में स्थापित, क्राफ्टन 2017 में क्राफ्टन के लॉन्च के बाद वैश्विक वीडियो बाजार में एक प्रमुख दावेदार बन गया।

बैटल रॉयल स्टाइल गेम, जिसमें उपयोगकर्ता अंतिम व्यक्ति के रूप में जीवित रहने के लिए लड़ते हैं, दुनिया भर में बेहद लोकप्रिय रहा है। क्राफ्टन ने कंप्यूटर और कंसोल के लिए गेम की 75 मिलियन से अधिक प्रतियां बेची हैं। गेम के मोबाइल वर्जन ने चीन को छोड़कर, विश्व स्तर पर 1 बिलियन से अधिक डाउनलोड प्राप्त किए हैं।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News