ट्विटर पर ब्लू टिक पाना सभी के लिए हुआ आसान

ब्लू टिक ट्विटर पर ब्लू टिक पाना सभी के लिए हुआ आसान

Bhaskar Hindi Desk
Update: 2021-09-25 07:33 GMT
ट्विटर पर ब्लू टिक पाना सभी के लिए हुआ आसान

डिजिटल डेस्क।  ट्विटर पर ब्लू टिक पाना सभी के लिए हुआ आसान। ट्विटर ने अपने आधिकारिक बयान पर इस बात की जानकारी दी। अगस्त 2021 में कुछ तकनीकी बदलाव के लिए इस पर रोक लगा दी थी। पर अब ट्विटर फिर से ब्लू टिक दे रहा है। 
ट्विटर कंपनी ने बताया है की यूजर अपने एंड्राइड फ़ोन के सेटिंग्स एंड प्राइवेसी में जाकर इस ऑप्शन के जरिये अकाउंट वेरिफिकेशन की रिक्वेस्ट कंपनी को भेज सकते है। ये ब्लू बैज किसी भी व्यक्ति को नहीं मिल सकता उसके लिए कंपनी ने कुल 6 (श्रेणी ) केटेगरी बनाई है। जिसमें आने वाले व्यक्ति अकाउंट वेरिफिकेशन करवा कर ब्लू बैज पा सकते है।


सरकारी अधिकारी, पत्रकार, कंपनी के ब्रांड या व्यवसाय अथवा अन्य सामान्य व्यक्तियों को ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, सरकारी डॉक्यूमेंट या फिर कोई सरकारी ऑफिशल ई-मेल के जरिये भी ब्लू टिक के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं।   


ब्लू बैज के वेरिफिकेशन लिए आप अपने ट्विटर app के <सेटिंग्स एंड प्राइवेसी <अकाउंट< अपनी कटेगरी को चुनिए उसके बाद रिक्वेस्ट भेज दीजिये।  
अगर  रिक्वेस्ट कैंसल कर दी जाती है तो आप फिर से इसको 30 दिन के बाद दुबारा भेज सकते है अथवा आप का वेरिफिकेशन बैज आप के ट्विटर प्रोफाइल पर नजर आ जायेगा ।  

ट्विटर ने अपने app पर 2017 से वेरिफिकेशन सर्विस को सस्पेंड किया था। इसके ब्लू बैज को लेकर लोगों में भ्रम फ़ैल गया था की ये ट्विटर का एंडोरसमेंट या किसी प्रकार के प्रमोशन का काम कर रही है।                        

Tags:    

Similar News