मेडीबडी ने सीरीज सी फंडिंग में 125 मिलियन डॉलर जुटाए

एंड-टू-एंड डिजिटल हेल्थकेयर मेडीबडी ने सीरीज सी फंडिंग में 125 मिलियन डॉलर जुटाए

IANS News
Update: 2022-02-22 13:00 GMT
मेडीबडी ने सीरीज सी फंडिंग में 125 मिलियन डॉलर जुटाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एंड-टू-एंड डिजिटल हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म, मेडीबडी ने मंगलवार को क्वाड्रिया कैपिटल और लाइटरॉक इंडिया से सीरीज सी फंडिंग में कई मौजूदा निवेशकों की भागीदारी के साथ 125 मिलियन डॉलर जुटाए।

यह डिजिटल हेल्थकेयर सर्विसेज स्पेस में अब तक का सबसे बड़ा फंडिंग राउंड है।

वित्त पोषण के नए दौर के साथ, व्यापक स्वास्थ्य सेवा मंच ग्राहक जागरूकता, भर्ती, डेटा विज्ञान क्षमताओं, नैदानिक अनुसंधान और उत्पाद विकास सहित प्रौद्योगिकी प्लेटफार्मो को मजबूत करने में निवेश करेगा।

लाइटरॉक इंडिया के प्रिंसिपल और हेल्थकेयर लीड तेजस्वी रवि ने एक बयान में कहा, मेडीबडी प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाओं को व्यवस्थित करने, गुणवत्ता और सुविधा में सुधार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है, यहां तक कि यह टियर 2 और टियर 3 शहरों सहित पूरे भारत में पहुंच का विस्तार करता है।

रवि ने कहा, मेडीबडी का केयर-प्लेटफॉर्म निर्बाध रूप से एकीकृत देखभाल प्रदान करता है जो प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा को बढ़ाने और लाखों ग्राहकों को स्वस्थ रहने में मदद कर रहा है।

मेडीबडी अपने यूजर्स को वीडियो कॉल, घर पर दवा वितरण, घर पर प्रयोगशाला परीक्षण, मानसिक स्वास्थ्य सहायता और अन्य एकीकृत स्वास्थ्य सेवाओं के माध्यम से विशेषज्ञ डॉक्टरों तक सभी एक ही स्थान पर 24 गुणा 7 पहुंच प्रदान करता है।

मंच ने देश भर में 90,000 डॉक्टरों, 7,000 अस्पतालों, 3,000 नैदानिक केंद्रों और 2,500 फार्मेसियों के अपने अद्वितीय अखिल भारतीय नेटवर्क का लाभ उठाते हुए, तीन करोड़ से अधिक भारतीयों की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को सफलतापूर्वकपूरा किया है।

डिजिटल हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म, जिसने हाल ही में अमिताभ बच्चन को अपने आधिकारिक ब्रांड एंबेसडर के रूप में शामिल किया है, उसने कई अन्य पहलें भी शुरू की हैं जैसे रक्त परीक्षण, आरटी-पीसीआर परीक्षण, कोविड टीकाकरण, कोविड रोगियों के लिए अस्पताल के बेड की उपलब्धता पर नजर रखना, एक 24 गुणा 7 कोविड हेल्पलाइन नंबर और मानसिक स्वास्थ्य परामर्श शामिल हैं।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News