रील विज्ञापनों के लिए मेटा ने 1 बिलियन डॉलर वार्षिक राजस्व रन रेट को किया पार

जुकरबर्ग रील विज्ञापनों के लिए मेटा ने 1 बिलियन डॉलर वार्षिक राजस्व रन रेट को किया पार

IANS News
Update: 2022-07-28 06:30 GMT
रील विज्ञापनों के लिए मेटा ने 1 बिलियन डॉलर वार्षिक राजस्व रन रेट को किया पार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मेटा ने अपने टिकटॉक प्रतिद्वंद्वी शॉर्ट-वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म रील्स पर विज्ञापनों के लिए 1 बिलियन डॉलर वार्षिक राजस्व रन रेट को पार कर लिया है और रील्स के पास अब लॉन्च के बाद के समान समय में फेसबुक / इंस्टाग्राम स्टोरीज की तुलना में अधिक राजस्व रन रेट है। इसके संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इसका खुलासा किया है।

जुकरबर्ग ने कहा कि अप्रैल-जून की अवधि में, हमने 30 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी, जब लोगों ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर रीलों के साथ सहभागिता की।

मेटा ने अपनी पहली तिमाही की अर्निग कॉल के दौरान घोषणा की थी कि रील्स ने अपने प्लेटफॉर्म पर 20 प्रतिशत से अधिक समय बनाया है। कंपनी की बुधवार की देर रात तिमाही की अर्निग कॉल के दौरान उन्होंने विश्लेषकों से कहा, रील्स के लिए विज्ञापन मुद्रीकरण दक्षता पर हमारा काम वास्तव में हमारी अपेक्षा से अधिक तेजी से प्रगति कर रहा है। मुझे लगता है कि हम यहां ट्रैक पर हैं और हमें इसे आगे बढ़ाने की जरूरत है।

कंपनी ने अकेले फेसबुक पर रील वीडियो प्लेयर में देखे जाने के समय में 15 प्रतिशत की वृद्धि देखी। जुकरबर्ग ने कहा, इंस्टाग्राम में, हम देखते हैं कि रीलों ने संदेशों में फिर से साझा किए गए आधे से अधिक कंटेंट का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि शॉर्ट-फॉर्म वीडियो का विकास एक चुनौती है।

मेटा सीईओ ने कहा, रील अभी तक फीड या स्टोरीज के समान दर से मुद्रीकरण नहीं करता है। इसलिए निकट अवधि में, जितनी तेजी से रील बढ़ती है, उतना ही अधिक राजस्व मिलेगा। निवर्तमान सीओओ शेरिल सैंडबर्ग ने कहा कि मेटा ने पिछले साल विज्ञापन और रील्स को लॉन्च किया था और यह तेजी से बढ़ रहा है और हम इसे एक ऐसे क्षेत्र के रूप में देखते हैं जहां भविष्य में विकास की अच्छी संभावनाएं हैं।

उन्होंने कहा, अभी रील्स पर हमारा ध्यान विज्ञापन लोड को बढ़ाने, प्रदर्शन में सुधार लाने और विज्ञापनदाताओं के लिए विज्ञापन बनाना आसान बनाने पर है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News