कोविड लॉकडाउन के कारण आपातकालीन मोड में गया सैमसंग का चीनी चिप प्लांट

बयान कोविड लॉकडाउन के कारण आपातकालीन मोड में गया सैमसंग का चीनी चिप प्लांट

IANS News
Update: 2021-12-24 13:30 GMT
कोविड लॉकडाउन के कारण आपातकालीन मोड में गया सैमसंग का चीनी चिप प्लांट

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। सैमसंग ने कहा कि चीनी शहर शीआन में उसका मेमोरी चिप कॉम्प्लेक्स एक आपातकालीन मोड में चला गया क्योंकि चीनी अधिकारियों ने कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन लागू किया है। दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज ने कहा कि आपातकालीन उपाय से उत्पादन प्रभावित नहीं हुआ है क्योंकि यह कंपनी के छात्रावास में रहने वाले कारखाने के कर्मचारियों का पूरी तरह से उपयोग कर रहा है।

कंपनी के एक अधिकारी ने कहा, कारखाना वर्तमान में पूरी तरह से चालू है, हम स्थिति के विकास को करीब से देख रहे हैं। कंपनी लॉकडाउन को बढ़ाए जाने और उत्पादन में बाधा डालने के मामले में उपायों पर काम कर रही है।

शहर के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार शाम को सोशल डिस्टेंसिंग के कड़े उपाय लागू किए, जिससे इसके 13 मिलियन निवासियों को घर पर रहने और गैर-जरूरी यात्रा या गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने की आवश्यकता थी ताकि कोविड -19 के प्रसार को धीमा किया जा सके। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी बाहरी लोगों के साथ अपने संपर्क को कम करने और चीनी अधिकारियों के साथ परामर्श करने के लिए आवश्यक कर्मचारियों को कंपनी की सुविधाओं में रहने जैसे उपायों पर विचार कर रही है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अब तक शीआन विनिर्माण परिसर में 25 अरब डॉलर से अधिक का निवेश किया है, सैमसंग की एकमात्र विदेशी सुविधा जो एनएएनडी फ्लैश मेमोरी चिप्स का उत्पादन करती है। पहला संयंत्र 2014 में और दूसरा 2020 में शुरू हुआ था। संयुक्त रूप से, शीआन कॉम्प्लेक्स, जिसमें 3,300 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं, कंपनी के एनएएनडी फ्लैश उत्पादों का लगभग 40 प्रतिशत उत्पादन करने का अनुमान है।

एनालिस्ट फर्म ट्रेंडफोर्स के अनुसार, सैमसंग तीसरी तिमाही में 34.5 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ दुनिया का सबसे बड़ा एनएएनडी फ्लैश प्रदाता था।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News