ट्विटर ने गलती से रूसी-यूक्रेन युद्ध पर जानकारी साझा करने वाले अकाउन्ट्स को किया ब्लॉक

रिपोर्ट ट्विटर ने गलती से रूसी-यूक्रेन युद्ध पर जानकारी साझा करने वाले अकाउन्ट्स को किया ब्लॉक

IANS News
Update: 2022-02-24 09:00 GMT
ट्विटर ने गलती से रूसी-यूक्रेन युद्ध पर जानकारी साझा करने वाले अकाउन्ट्स को किया ब्लॉक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली/कीव। रूस द्वारा यूक्रेन के खिलाफ एक सैन्य हमला शुरू करते ही ट्विटर ने कई शोधकर्ताओं के खातों को ब्लॉक कर दिया। वहीं ट्विटर ने स्वीकार किया है कि गलती से रूसी सैन्य गतिविधि के बारे में विवरण साझा करने वाले कई खातों को हटा दिया गया है। रूस-यूक्रेन की जानकारी साझा करने वाले कई शोधकर्ताओं ने बुधवार देर रात से अपने ट्विटर खातों को अप्रत्याशित रूप से निलंबित पाया।

ट्विटर के साइट इंटीग्रिटी के प्रमुख योएल रोथ ने एक ट्वीट में कहा कि कंपनी की मानव मॉडरेशन टीम ने गलती की है। उन्होंने पोस्ट किया, हमारे काम के हिस्से के रूप में हेरफेर करने वाले मीडिया को सक्रिय रूप से संबोधित करने के लिए मानवीय त्रुटियों की एक छोटी संख्या के परिणामस्वरूप यह गलत प्रवर्तन हुए। हम इस मुद्दे को ठीक कर रहे हैं और सीधे प्रभावित लोगों तक पहुंच रहे हैं।

रोथ ने कहा, हम रिपोर्ट की मात्रा के आधार पर स्वचालित प्रवर्तन को ट्रिगर नहीं करते हैं, कभी भी, वास्तव में कितना आसानी से खेल किया जाएगा। इससे पहले, ओपन-सोर्स इंटेलिजेंस (ओएसआईएनटी) के विश्लेषक, ओलिवर अलेक्जेंडर ने कहा, मैं 24 घंटों में दो बार ब्लॉक होने के बाद फिर से वापस आ गया हूं। पहली बार विफल तोड़फोड़/गैस हमले को खारिज करने वाली पोस्ट के लिए और दूसरी बार रूस में यूक्रेनी हमले को खारिज करने वाली एक पोस्ट के लिए ब्लॉक किया गया था।

ग्लेन के ट्वीट और एक अन्य ओएसआईएनटी संगठन द्वारा साझा किए गए एक पोस्ट के अनुसार, ओएसआईएनटी के शोधकर्ता काइल ग्लेन को भी 12 घंटे के लिए उनके खाते से बाहर कर दिया गया था। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा विश्लेषक ओलिवर अलेक्जेंडर ने भी 24 घंटों में दो बार अपने खाते से बाहर होने का दावा किया है।

पहले के एक बयान में, एक ट्विटर प्रवक्ता ने कहा कि इन खातों के खिलाफ गलती से कार्रवाई की गई थी और यह एक समन्वित अभियान का हिस्सा नहीं था। रोथ ने कहा, हम बारीकी से जांच कर रहे हैं, लेकिन बड़े पैमाने पर रिपोटिर्ंग यहां एक कारक नहीं है।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News