उत्तरप्रदेश: योगी सरकार की अयोध्या में आयोजित कैबिनेट बैठक खत्म , 14 अहम प्रस्तावों को मंजूरी

  • उत्तरप्रदेश में योगी सरकार की बैठक
  • अयोध्या में आयोजित हुई थी कैबिनेट बैठक
  • मेलों को प्रांतीय करण करने का प्रस्ताव पास

ANAND VANI
Update: 2023-11-09 10:29 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश की योगी सरकार की अयोध्या में आयोजित कैबिनेट बैठक खत्म हो गई। मीटिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ का पूरा मंत्रीमंडल मौजूद रहा। बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई । सीएम योगी कैबिनेट ने प्रदेश में महिला स्वयंसेवी समूहों को उनके ही ब्लॉक में प्लांट लगाने के संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी देने के साथ ही ड्रोन पॉलिसी को मंजूरी दी है।

कैबिनेट बैठक के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि बैठक मे कुल 14 प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। जिसमें अयोध्या के सभी मेलों को प्रांतीय करण करने के प्रस्ताव को भी शामिल है।  इनलैंड वाटर वे प्राधिकरण के गठन के साथ अयोध्या मे श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ विकास परिषद , मां पटेश्वरी देवीपाटन विकास परिषद के गठन को भी योगी कैबिनेट की ओर से मंजूरी मिल गई है। हाथरस में दाऊजी लक्खी मेला को प्रांतिकरण करने का निर्णय, अयोध्या के सभी मेलों को प्रांतीय करण करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। वहीं बुलंदशहर में गंगा मेला का प्रांतीय करण व वाराणसी में देव दीपावली आयोजन का प्रांतीय करण करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट बैठक में मुज़फ्फरनगर में 'शुक तीर्थ विकास परिषद' के गठन, अयोध्या के मांझा जमथरा में 25 एकड़ भूमि पर मंदिर म्यूजियम का निर्माण के अलावा  अयोध्या शोध संस्थान को अंतराष्ट्रीय रामायण वैदिक शोध संस्थान को विस्तारित करने की मंजूरी मिली है। आपको बता दें उत्तरप्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरूआत 28 नवंबर से होगी। 

 

Tags:    

Similar News