योगी सरकार: जल्द हो सकता है योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए जातियों को साधने की कोशिश

जल्द हो सकता है योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए जातियों को साधने की कोशिश
  • 2024 लोकसभा चुनाव पर बीजेपी का फोकस
  • यूपी में योगी सरकार का विस्तार जल्द
  • 4 से 5 मंत्री ले सकते है शपथ
  • सीएम राज्यपाल की मुलाकात अटकलें तेज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में एक दो दिन में मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 10 नवंबर को राजभवन में योगी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है, आज योगी मंत्रिमंडल की बैठक में इन नामों पर चर्चा होगी। मिली जानकारी के मुताबिक मंत्रिमंडल विस्तार में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान के साथ दो अन्य नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है। दोनों नेताओं को लखनऊ पहुंचने के लिए कह दिया गया है। इन सभी अटकलों पर चर्चा सीएम योगी के राज्यपाल से मंगलवार को हुई मुलाकात के बाद से तेजी से होने लगी।

आपको बता दें कुछ दिन पहले दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच बैठक हुई थी। तीनों नेताओं के बीच चर्चा होने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार पर सैद्धांतिक सहमति बनी। योगी मंत्रिमंडल विस्तार में आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए जातिगत समीकरण को साधने का प्रयास किया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ मंत्रियों के विभाग भी बदले जा सकते हैं। सीएम योगी अपनी सरकार के डेढ़ वर्ष के मंत्रियों के प्रदर्शन के आधार पर उनके विभागों में बदलाव कर सकते हैं।

Created On :   8 Nov 2023 5:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story