लापरवाही: उत्तरप्रदेश के कानपुर में 14 बच्चों को चढ़ाया HIV संक्रमित खून, खड़गे ने डबल इंजन सरकार पर लगाए आरोप

उत्तरप्रदेश के कानपुर में 14 बच्चों को चढ़ाया HIV संक्रमित खून,  खड़गे ने डबल इंजन सरकार पर लगाए आरोप
  • कानपुर के अस्पताल में बड़ी लापरवाही
  • कांग्रेस नेता ने उठाए व्यवस्था पर सवाल

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश के कानपुर में एक शासकीय अस्पताल में 14 बच्चों को एचआईवी संक्रमित खून चढ़ा दिया गया है। बच्चों की उम्र 6 से 16 साल के बीच बताई जा रही है। डॉक्टरों की लापरवाही ने मासूम बच्चों की जिंदगी को दांव पर लगा दिया है। मामला मेडिकल कॉलेज का बताया जा रहा है । संक्रमित खून का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र और उत्तरप्रदेश की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है, खड़गे ने बीजेपी सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार ने स्वास्थ्य व्यवस्था को भी डबल बीमार कर दिया है।

आपको बता दें कानपुर के लाला लाजपत राय अस्पताल में 14 बच्चों को संक्रमित चढ़ा दिया गया, बच्चों कि बिगड़ती हालात के बीच जब उनकी ब्लड की जांच की गई तब पता चला कि बच्चे हेपेटाइटिस बी, सी और एचआईवी एड्स से संक्रमित हो गए है। बच्चे उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात, फर्रुखाबाद, इटावा, औरैया और कन्नौज सहित राज्य के अलग-अलग जिलों से हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्विटर हैंडल एक्स पर लिखा है कि डबल इंजन सरकार ने हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था को डबल बीमार कर दिया है। यूपी के कानपुर में एक सरकारी अस्पताल में थैलीसीमिया के 14 बच्चों को संक्रमित खून चढ़ा दिया गया, जिससे इन बच्चों को HIV AIDS और हेपेटाइटिस B, C जैसी चिंताजनक बीमारियाँ हो गई हैं। ये गंभीर लापरवाही शर्मनाक है। मासूम बच्चों को भाजपा सरकार के इस अक्षम्य अपराध की सजा भुगतनी पड़ रही है। मोदी जी कल हमें 10 संकल्प लेने की बड़ी-बड़ी बातें सिखा रहे थे, क्या उन्होंने कभी अपनी भाजपा सरकारों की रत्ती भर भी जवाबदेही तय की है ?

Created On :   25 Oct 2023 7:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story