DC Avanti: देश की पहली इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार जल्द होगी लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

DC Avanti: countrys first electric sports car will be launched soon
DC Avanti: देश की पहली इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार जल्द होगी लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
DC Avanti: देश की पहली इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार जल्द होगी लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए दुनियाभर में कदम उठाए जा रहे हैं। इनमें इलेक्ट्रिक वाहनों का संचालन भी शामिल है। जिसके लिए भारत में सरकार द्वारा कई सारी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जा रही हैं। ऐसे में वाहन निर्माता भी अपने शानदार इलेक्ट्रिक वाहनों को बाजार में उतार रहे हैं। फिलहाल खबर है कि भारत में जल्द इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार को लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, DC Avanti (डीसी अवंती) के इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम किया जा रहा है।

रिपोर्ट की मानें तो इस स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक कार को भारत में 2022 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल जानते हैं यह कार किस तरह तैयार हो रही है और इसे बनाने में किन धातुओं का उपयोग किया जा रहे है। साथ ही जानते हैं इसकी स्पेसिफिकेशन...

COVID-19 fight: MG मोटर इंडिया ने Hector एसयूवी को दिया एम्बुलेंस का रूप

डिजाइन
आपको बता दें, DC ने 2018 ऑटो एक्सपो में टीसीए (टाइटेनियम, कार्बन और एल्यूमीनियम) वर्जन को पेश किया था। नई इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन भी इसी कार से लिया गया है। यानी इस कार को बनाने में इन तीन धातुओं (TCA) का उपयोग किया गया है।

यहां हो रही तैयार
कंपनी के अनुसार स्विट्जरलैंड में इस कार के इलेक्ट्रिक पावरट्रेन को तैयार किया जा रहा है। डीसी का दावा है कि यह कार 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में महज 5.5 सेकंड का समय लेती है। जिसे अब 4 सेकंड तक कम किया जा सकता है। 

रिपोर्ट के अनुसार यह कार काफी ​हद तक तैयार हो चुकी है। फिलहाल अभी इसके इंटीरियर और लाइट के डिजाइन पर काम जारी है। इस कार के टेक-स्पेक्स और प्रदर्शन का सवाल है तो डीसी की आगामी स्पोर्ट्स कार में 160 केडब्ल्यूएच की बैटरी होगी। 

Mahindra Scorpio का BS6 मॉडल हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

कीमत
बात करें इस इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार की कीमत की तो इस कार को करीब 40 लाख रुपए, एक्स शोरूम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि इसकी असली कीमत लॉन्च के बाद ही पता चलेगी। 

Created On :   2 May 2020 10:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story