comScore

Ford ने लॉन्च की पहली इलेक्ट्रिक कार Mustang Mach-E, जानें खूबियां

Ford ने लॉन्च की पहली इलेक्ट्रिक कार Mustang Mach-E, जानें खूबियां

हाईलाइट

  • Ford की इलेक्ट्रिक कार Mustang Mach-E पांच सीटर होगी
  • ये कार 3 सेकंड में 0- 100 km/h की रफ्तार पकड़ सकती है
  • 150 किलोवॉट का चार्जर से बैटरी 38 मिनट में 80% चार्ज होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Ford ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Mustang Mach-E पेश कर दी है। हाल ही में कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की तस्वीरें जारी की हैं। कंपनी ने इस एसयूवी से जुड़ी कई जानकारियों को भी साझा किया है। आइए जानते हैं इस कार के बारे में...

बैटरी और माइलेज
Ford की इस इलेक्ट्रिक कार का एक मॉडल 75.7 किलोवॉट बैटरी के साथ आएगा, जो सिंगल चार्ज में 480 किमी चलेगी। जबकि दूसरा मॉडल 98.8kWh की क्षमता की बैटरी पैक के साथ आएगा। इस कार के साथ 150 किलोवॉट का चार्जर भी दिया जाएगा। इस चार्जर की मदद से कार की बैटरी सिर्फ 38 मिनट में 80% तक चार्ज हो जाएगी।

पावर 
इस कार में दिया गया मोटर 459PS की पावर और 830Nm का अधिकतम टॉर्क जेनेरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक मस्तंग सिर्फ तीन सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। 

इस कार को मिलेगी टक्कर
Ford की इलेक्ट्रिक कार Mustang Mach-E पांच सीटर होगी। लांच होने के बाद ये दुनिया की मशहूर इलेक्ट्रिक कार Tesla को टक्कर देगी।

संभावित कीमत
बात करें कीमत की तो Ford Mustang Mach की कीमत 31.5 लाख रुपए से शुरू होगी। वहीं इसके टॉप GT मॉडल की कीमत 43.3 लाख रुपए तक हो सकती है। हालांकि कंपनी ने इस बारे में काई जानकारी नहीं दी है। इसके GT मॉडल की डिलीवरी अगले वर्ष 2020 के अंत तक शुरू की जाएगी। 
  

कमेंट करें
BOj7M