दैनिक भास्कर हिंदी: Hero Splendor iSmart BS-VI भारत में लॉन्च, जानें कीमत

November 7th, 2019

हाईलाइट

  • इसमें है 110 सीसी फ्यूल इंजेक्शन तकनीक वाला इंजन
  • सेल्फ ड्रम कास्ट और सेल्फ डिस्क कास्ट में है उपलब्ध
  • दिल्ली एक्स शोरूम शुरुआती कीमत 64,900 रुपए है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने Hero Splendor iSmart BS6 को भारतीय बाजर में लॉन्च कर दिया है। इस बाइक को 110 cc फ्यूल इंजेक्शन तकनीक वाले इंजन के साथ लॉन्च किया गया है। इसकी दिल्ली एक्स शोरूम शुरुआती कीमत 64,900 रुपए है। बता दें कि Hero पहली कंपनी है जिसे iCat से BS-6 सर्टिफिकेशन मिला था। 

Splendor iSmart को तीन टोन टेक्नो ब्लू और ब्लैक, स्पोर्ट्स रेड और ब्लैक, फोर्स सिल्वर और हैवी ग्रे रंग में लॉन्च किया गया है। यह बाइक दो वेरियंट सेल्फ ड्रम कास्ट और सेल्फ डिस्क कास्ट के साथ उपलब्ध होगी। 

सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम
Splendor iSmart में नई डायमंड चेसिस दी गई है। इसमें 180 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस और +36 एमएम का व्हीलबेस दिया गया है। बात करें सस्पेंशन की तो iSmart BS6 के फ्रंट में कन्वेंशन फॉर्क के साथ dia.30  सस्पेंशन और रियर में ट्वीन शॉक्स सस्पेंशन दिया गया है। वहीं इस बाइक में ब्रिकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क-dia 240 ब्रेक और रियर में ड्रम-dia 130 ब्रेक दिया गया है।

इंजन और पावर
नई Splendor iSmart में 110cc का BS6 फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। य​ह इंजन 7500 Rpm पर 9 Bhp की पावर और 5500 Rpm पर 9.89 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें i3S टेक्नोलॉजी दी गई है, जो कि फ्यूल बचाने में मदद करता है।