दैनिक भास्कर हिंदी: शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Datsun redi-GO Limited Edition

September 7th, 2018

हाईलाइट

  • 22.7 किमी प्रति लीटर का माइलेज।
  • कार में रियर पार्किंग असिस्ट सेंसर।    
  • फ्रंट और रियर में अंडरकवर्स बंपर।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में कारों की बिक्री में लगातार बढ़ोतरी हुई है, इनमें छोटी कारों का बड़ा योगदान है। मध्यम वर्ग परिवार अपनी सुविधा के हिसाब से इन कारों को खरीद पाता है। ऐसे में कंपनियां भी अपनी छोटी कारों में बदलाव कर नए फीचर्स के साथ लॉन्च कर रही हैं। अपडेट की इस श्रेणी में जापान की कार निर्माता कंपनी निसान की सहयोगी डैटसन ने अपनी किफायती कार रेडी-गो का लिमिटेड एडिशन लॉन्च कर दिया है। इस कार में कंपनी ने बाहरी और अंदरुनी तौर पर काफी बदलाव किए हैं। नए डिजाइन के अलावा कार में आकर्षक बॉडी ग्राफिक्स दिए गए हैं। शानदार फीचर के साथ यह कार तीन कलर वैरियंट व्हाइट, सिल्वर और रेड में उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि यह कार 22.7 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। इसकी कीमत 3.58 लाख से शुरू होती है।

इंजन
Datsun redi-GO Gold Limited Edition 1.0 में 799 Cc का पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो 68 Ps का पावर और 91 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। कार में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिए गए हैं। 

कुछ ऐसा है रेडीगो का लिमिटेड एडिशन
फीचर्स की बात करें तो कार में फ्रंट ग्रिल के ऊपर रेड इंसर्ट और टेलगेट ग्राफिक्स दिए गए हैं जो काफी आकर्षित हैं। इसमें अपडेट एक्सटीरियर के रूफ रैप, बॉडी ग्राफिक्स के अलावा फ्रंट और रियर में अंडरकवर बंपर दिए गए हैं। कार की सीट पर रेड और ब्लैक लेदर अपहोलस्टी हैं। अधिक सामान के लिए रखने के लिए कार में 222 लीटर का बूटस्पेस दिया गया है। 

इंटीरियर
इस कार में रियर पार्किंग असिस्ट सेंसर के साथ डिस्प्ले फीचर दिया गया है। इसमें रिमोट कीलेस एंट्री का फीचर भी दिया गया है। कार में एंबियंट लाइटिंग है जो कि कैबिन में डैटसन इंडिया ऐप द्वारा एक्टिव होती है। इसके अलावा कार में ब्लूटूथ ऑडियो सिस्टम और गियर नॉब पर सैटिन क्रोम बेजल, क्रोम कोर हैंडल्स और कार्पेट मैट्स भी हैं। 

खबरें और भी हैं...