भारत में लॉन्च होने जा रही है Mean Metal Motors की इलेक्ट्रिक कार,जानें इसके फीचर्स

भारत में लॉन्च होने जा रही है Mean Metal Motors की इलेक्ट्रिक कार,जानें इसके फीचर्स
हाईलाइट
  • मीन मेटल मोटर्स की नई सौगात

डिजिटल डेस्क, मुंबई। Mean Metal Motors अगले साल तक बाजार में ला सकता है कार का पहला इंजीनियर प्रोटोटाइप, जो आपको देगी 350 किमी प्रति घंटे की रफ्तार।
भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग एक शानदार इलेक्ट्रिक कार के लिए पूरी तरह तैयार है अब मीन मेटल मोटर्स (एमएमएम) बैंगलोर स्थित ईवी स्टार्ट-अप अपनी पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार लॉन्च करने के लिए तैयार है जिसका नाम अज़ानी है। टाटा और महिंद्रा के बाद यह एक नया ब्रांड है जो बाजार में कुछ बड़ा लेकर आ रहा है। 

Mean Metal Motors Azani Is An Indian Electric Hypercar With 1,000 HP

 

क्या है इस कार में खास?

यह स्टाइलिश कार एक इलेक्ट्रिक मोटर पर चलता है जो 986 BHP (ब्रेक हॉर्स पावर) की पावर प्रदान करता है। एक बार चार्ज करने पर, 550-700KM की दूरी तय कर सकता है और 2 सेकंड से भी कम समय में 0 से 100KM प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है।
Mean Metal Motors ने बुधवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए इस कार को पेश किया है। 350 किमी प्रति घंटा की अधिकतम स्पीड प्रदान करेगी यह इलेक्ट्रिक कार पहला इंजीनियर मॉडल 2022 की दूसरी छमाही में आएगा। फिलहाल कार के इंटीरियर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इसका लुक काफी स्टाइलिश है।
भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार, 120 kWh बैटरी पैक से संचालित होगी। अज़ानी तकनीकी रूप से अच्छी सुविधाओं के लिए जानी जाती है। और रिपोर्ट में बताया गया है कि चार पहिया वाहन में "ओवर-द-एयर अपडेट" का अनुमान लगाने की क्षमता होगी। विशेष रूप से, एमएमएम ने अपने सूक्ष्म कारखानों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करना सुनिश्चित किया है ताकि वाहन की दक्षता दर में वृद्धि हो लेकिन लागत काफी कम हो।

Mean Metal Motors Azani Is An Indian Electric Hypercar With 1,000 HP


भारतीय बाज़ार में अज़ानी को कब रिलीज़ किया जाएगा  इसकी कोई निश्चित समय-सीमा या तारीख नहीं है, हालाँकि, MMM की आधिकारिक वेबसाइट ने कार के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है।
 

Created On :   7 Aug 2021 11:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story