SUV: Nissan Magnite की दिखाई दी झलक, जानें कब होगी लॉन्च

nissan introduced teaser of subcompact suv Magnite, know launch date
SUV: Nissan Magnite की दिखाई दी झलक, जानें कब होगी लॉन्च
SUV: Nissan Magnite की दिखाई दी झलक, जानें कब होगी लॉन्च
हाईलाइट
  • Nissan Magnite की दो नई टीजर तस्वीरें जारी की गईं
  • कंपनी के CMF-A+ मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी
  • वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कार कंपनी Nissan (निसान) ने अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की झलक दिखाई है। इस एसयूवी को Nissan Magnite (निसान मैग्नाइट) नाम दिया गया है। 4-मीटर से छोटी इस नई एसयूवी को लॉन्च से पहले 16 जुलाई को वैश्विक स्तर पर पेश किया जाएगा। यह सब-4 मीटर एसयूवी कंपनी के CMF-A+ मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

फिलहाल कंपनी ने Nissan Magnite की दो नई टीजर तस्वीरें जारी की हैं। इन तस्वीरों में Nissan Magnite एसयूवी की फ्रंट स्टाइलिंग और ओवरऑल प्रोफाइल काफी स्पोर्टी लग रही है। आइए जानते हैं इस एसयूवी के बारे में...

MG Hector Plus वेबसाइट पर हुई लिस्ट, जल्द हो सकती है लॉन्च

ऐसा है टीजर
टीजर तस्वीर में Nissan Magnite का सिर्फ फ्रंट-राइट लुक दिखाया गया है। इसमें लंबी और चौड़ी ग्रिल दी गई है। इसके साथ ही इसमें मौटे रैपराउंड LED हेडलैंप्स दिए हैं। इस एसयूवी में मोटे वील आर्च, ऑफ-रोड टायर्स के साथ बड़े डुअल टोन एलॉय व्हील्स दिए हैं। टीजर तस्वीर से यह पता चलता है कि कि एसयूवी के साइड में मोटी बॉडी क्लैडिंग होगी।

इंजन और पावर
Nissan Magnite में दिए जाने वाले इंजन की कोई जानकारी फिलहाल कंपनी ने नहीं दी है। हालांकि, रिपोर्ट के अनुसार इसमें दो इंजन ऑप्शन मिमल सकते हैं। 1.0 लीटर, थ्री-सिलेंडर BS6 इंजन दिया जा सकता है, जो कि Triber में भी मिलता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। दूसरा, 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन होगा, जो करीब 95hp की पावर देता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।

Honda City 5th जेनरेशन की प्री-लॉन्च बुकिंग हुई शुरू

लॉन्च डेट
निसान ने घोषणा की है कि इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को फाइनैंशल ईयर 2020-21 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि भारत में इसे जनवरी 2021 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। 

Created On :   2 July 2020 5:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story