comScore

SUV: MG Hector Plus वेबसाइट पर हुई लिस्ट, जल्द हो सकती है लॉन्च

SUV: MG Hector Plus वेबसाइट पर हुई लिस्ट, जल्द हो सकती है लॉन्च

हाईलाइट

  • Hector एसयूवी वाले प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है
  • एसयूवी में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं
  • छह और सात सीटर विकल्प के साथ आएगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मॉरिस गैराज (MG Motor India) की Hector (हेक्टर) भारत में काफी पॉपुलर एसयूवी है। इसे कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था। वहीं अब कपनी इसका नया वर्जन लेकर आने वाली है, जिसे Hector Plus (हेक्टर प्लस) नाम दिया गया है। लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने इस नई एसयूवी को अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। आपको बता दें कि छह और सात सीटर विकल्प के साथ आने वाली इस एसयूवी को ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान पेश किया गया था। 

हालिया रिपोर्ट के मुताबिक Hector Plus को लॉन्च से पहले डीलरशिप स्टॉकयार्ड पर भी देखा जा चुका है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि MG Motor इस एसयूवी को जल्द ही बाजार में उतार सकती है। 

Honda City 5th जेनरेशन की प्री-लॉन्च बुकिंग हुई शुरू

डिजाइन और लुक
नई Hector Plus को Hector एसयूवी वाले प्लैटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है। हालांकि इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं, इसके अलावा इसमें कई नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। एक्सटीरियर की बात करें तो इसके ग्रिल के चारों ओर क्रोम बॉर्डर को ग्लॉसी ब्लैक ग्रिल दी गई है। इसमें नए एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स और नए हेडलैम्प दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें नए फ्रंट और रियर बंपर भी नजर आएंगे। जबकि  रियर में नए टेललैम्प और रिवाइज्ड स्किड प्लेट्स सहित कई बदलाव किए गए हैं। 

आने वाली नई एसूयवी में तीन लाइन में सीट्स होंगी। यह एसयूवी 6 सीटर और 7 सीटर वर्जन में उपलब्ध होगी। इसकी दूसरी लाइन में कैप्टन सीट्स मिलेंगी जबकि तीसरी लाइन में एयर वेंट्स, रियर एसी वेंट्स और सभी पैसेंजर्स के लिए अजस्टेबल हेडरेस्ट दिए जाएंगे। 
इसमें दिए जाने वाले फीचर्स लगभग मौजूद Hector की तरह होंगे।

Hyundai Venue को शानदार रिस्पॉन्स, बिकीं 1 लाख से ज्यादा कारें

इंजन और पावर 
पावर की बात करें तो कंपनी इसमें भी समान Hector वाला 2.0 लीटर डीजल इंजन देगी। यह इंजन अधिकतम 170 PS की पावर और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 143 PS पावर और 250 Nm का टॉर्क देता है। पेट्रोल इंजन में कंपनी 48V की ऑप्शनल हाइब्रिड सिस्टम और एक 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक का विकल्प भी देगी। 

कीमत
इस नई एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत 12.73 लाख रुपए से 17.43 लाख रुपए के बीच होगी। हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। 

कमेंट करें
rBwAi