MPV: Renault ने फिर बढ़ाए Triber के दाम, जानें नई कीमत

Renault Triber price hike again, learn new price
MPV: Renault ने फिर बढ़ाए Triber के दाम, जानें नई कीमत
MPV: Renault ने फिर बढ़ाए Triber के दाम, जानें नई कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस कार निर्माता कंपनी Renault (रेनॉल्ट) ने अपनी 7-सीटर व्हीकल ‘Triber’ (ट्राइबर) की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है। इस साल यह दूसरी बार है जब कि इस कॉम्पैक्ट MPV की कीमत में बढ़ोतरी की गई है। इससे पहले कंपनी ने इसकी कीमत जनवरी में बढ़ाई थी, जब इसका BS6 मॉडल लॉन्च किया गया था। इसकी कीमत में 4 हजार से 29 हजार रुपए तक की बढ़ोतरी की गई थी। 

वहीं बात करें इसकी नई कीमत की तो इसके बेस वेरिएंट को छोड़कर सभी वेरिएंट की कीमतों में इजाफा हुआ है। बेस वेरियंट RXE अब भी 4.99 लाख रुपए की कीमत में उपलब्ध होगा। आइए जानते हैं इसके बाकी वेरिएंट की कीमत और फीचर्स...

Hyundai की इस सर्विस से ऑनलाइन खरीदें नई कार

कीमत 
Renault Triber RXS वेरिएंट की कीमत 5.78 लाख हो गई है। वहीं इसके RXT वेरिएंट की कीमत 6.28 लाख रुपए कर दी गई है। जबकि इसके RXZ वेरियंट की कीमत 6.82 लाख रुपए हो गई है। इन सभी वेरिएंट में कंपनी ने 4 हजार रुपए की बढ़ोतरी की है।

इंजन और पावर
नई Triber में Kwid के 1.0-लीटर (BR10) का अपग्रेडेड वर्जन, थ्री-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 6250 rpm पर 72 ps का पावर और 3500 rpm पर 96 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।इं जन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। 

सीट
रेनॉ ट्राइबर में तीन लाइन में 7 सीटें हैं। तीसरी लाइन वाली सीटों को जरूरत के हिसाब से निकाला जा सकता है और उस जगह का इस्तेमाल सामान रखने के लिए कर सकते हैं। दूसरी लाइन वाली सीटें स्लाइडिंग, रेक्लाइनिंग और फोल्डेबल हैं। कंपनी के अनुसार ट्राइबर की सीट्स को 100 से ज्यादा तरीके से अजस्ट किया जा सकता है। 7-सीटर वर्जन में ट्राइबर का बूट स्पेस (डिग्गी की जगह) 84 लीटर और तीसरी लाइन वाली सीट हटा देने पर यानी 5-सीटर वर्जन में इसका बूट स्पेस 625 लीटर है। 

महामारी के खिलाफ लड़ाई में जेसीबी इंडिया की पहल

सुरक्षा फीचर्स
Renault Triber में स्टैंडर्ड तौर पर डुअल-फ्रंट एयरबैग, ABS, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड वार्निंग सिस्टम दिया गया है। Triber के हायर वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा और ज्यादा एयरबैग्स भी मिलेंगे। 

Created On :   23 April 2020 9:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story