Skoda Karoq भारत में अप्रैल में होगी लॉन्च, जानें संभावित फीचर्स

Skoda Karoq will be launched in India in April, know possible features
Skoda Karoq भारत में अप्रैल में होगी लॉन्च, जानें संभावित फीचर्स
Skoda Karoq भारत में अप्रैल में होगी लॉन्च, जानें संभावित फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वॉक्सवैगन समूह की सहायक कंपनी स्कोडा ऑटोमोबाइल भारतीय बाजार में एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी लाने की तैयारी में है। इस एसयूवी का नाम है Skoda Karoq, जो कि लंबे समय से चर्चा में है। इस एसयूवी को अप्रैल 2020 में लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में स्कोडा ऑटो इंडिया के सेल्स, सर्विस ऐंड मार्केटिंग डायरेक्टर जैक हॉलिस ने इसकी पुष्टि की है। 

जैक हॉलिस ने इस एसयूवी के इंजन स्पेसिफिकेशन्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन इतना जरूर साफ कर दिया कि शुरुआत में Skoda Karoq को सिर्फ पेट्रोल इंजन में लॉन्च किया जाएगा। भारत में इसे CBU यूनिट (पूरी तरह बनी हुई) के रूप में लाया जाएगा। आइए जानते हैं इस एसयूवी से जुड़ी जानकारियां...

इंटीरियर
Skoda Karoq SUV में कैबिन दो रंगों ब्लैक और बेज-ब्लैक में उपलब्ध होगा। इसमें एक  बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जो कि एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले को स्पोर्ट करेगा। इसके अलावा इसमें ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल दिया जाएगा। यही नहीं सीटों पर लेदर अपहोल्स्ट्री भी मिलेगी। 

इंजन और पावर
Skoda Karoq SUV में 1-लीटर इंजन या 1.5-लीटर इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। ये दोनों इंजन क्रमश: 113 bhp की पावर और 175 Nm पीक टॉर्क और 148 bhp की पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करते हैं। इंटरनेशनल मार्केट में इन दोनों इंजन के साथ यह एसयूवी पहले से उपलब्ध है। माना जा रहा है कि कंपनी बाजार से मिले फीडबैक के बाद इसे BS-6 डीजल इंजन के साथ पेश कर सकती है। 

इनसे होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद Skoda Karoq एसयूवी का मुकाबला MG Hector, Jeep Compass और Hyundai Tucson जैसी एसयूवी से होगा।

Created On :   18 Dec 2019 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story